ट्विटर पर फिर शुरू होगी ब्लू टिक सुविधा, 20 जनवरी से शुरू होगी सत्यापन प्रक्रिया - Newztezz

Breaking

Sunday, December 20, 2020

ट्विटर पर फिर शुरू होगी ब्लू टिक सुविधा, 20 जनवरी से शुरू होगी सत्यापन प्रक्रिया

ट्वीटर-12

ट्विटर ने शुक्रवार को कहा कि वह 20 जनवरी से अपनी खाता सत्यापन प्रक्रिया को फिर से शुरू करेगा। इसके  माध्यम से, सक्रिय और प्रमाणित उपयोगकर्ता खातों को ब्लू टिक टिक मिलेगा। नई प्रक्रिया के कार्यान्वयन के बाद, माइक्रोब्लॉगिंग प्लेटफ़ॉर्म पर इंटरैक्टिव खाते से सत्यापन चिह्न छीन लिया जाएगा। नवंबर में, ट्विटर ने घोषणा की कि वह 2021 की शुरुआत से अपनी खाता सत्यापन प्रक्रिया को फिर से शुरू कर देगा।  और लोगों से 24 नवंबर से 8 दिसंबर के बीच नई सत्यापन नीति के मसौदे पर प्रतिक्रिया साझा करने के लिए कहा गया।

तीन साल पहले सत्यापन रोक दिया गया था

कंपनी ने तीन साल पहले अपने सार्वजनिक सत्यापन कार्यक्रम को निलंबित कर दिया था। शिकायत प्राप्त होने के बाद ऐसा किया गया था कि कई लोग मनमाना और भ्रमित महसूस कर रहे थे। ट्विटर ने एक ब्लॉगपोस्ट में कहा कि सार्वजनिक प्रतिक्रिया अवधि के बाद से दो सप्ताह में, उन्होंने 22,000 से अधिक सर्वेक्षण प्रतिक्रियाएं प्राप्त की हैं और समझा है कि वे अपनी नीति में सुधार कैसे कर सकते हैं। वे 20 जनवरी, 2021 से नीति को लागू करना शुरू कर देंगे।  इसके साथ ही, वे निष्क्रिय और अपूर्ण खातों से सत्यापन के निशान हटाना शुरू कर देंगे।

कुछ खातों से सत्यापन हटा दिया जाएगा

उन्होंने आगे कहा कि यह नई नीति भविष्य में सुधारों की नींव रखेगी, जिसमें यह बताएगी कि सत्यापन से क्या अभिप्राय है, सत्यापन के लिए कौन पात्र है और कुछ खातों से सत्यापन क्यों खो सकता है। यह सुनिश्चित करने के लिए कि कार्यक्रम अधिक न्यायसंगत है। ट्विटर ने कहा कि उसने फीडबैक के आधार पर अपनी सत्यापन नीति के कुछ क्षेत्रों को अपडेट किया है।

सोशल मीडिया प्लेटफ़ॉर्म ने अपनी शब्दावली बदल दी है और उसे अब प्रोफ़ाइल जैव या हेडर छवि की आवश्यकता नहीं होगी। इसके साथ, समाचार और पत्रकार और खेल श्रेणियों में खेल और विशेषज्ञों को शामिल करने के लिए समाचार श्रेणी के शीर्षकों का विस्तार किया गया है।

No comments:

Post a Comment