सलमान ही नहीं शूटिंग के दौरान ये 14 बॉलीवुड सेलेब्स भी मरते-मरते बचे थे, नंबर 3 हो गया था अस्पताल में भर्ती - Newztezz

Breaking

Sunday, December 13, 2020

सलमान ही नहीं शूटिंग के दौरान ये 14 बॉलीवुड सेलेब्स भी मरते-मरते बचे थे, नंबर 3 हो गया था अस्पताल में भर्ती

14 bollywood celebrities accident during shooting

बॉलीवुड का जगत बेहद ही ज्यादा बड़ा है और यही कारण है कि आए दिन इससे जुड़ी कई सारी खबरें सामने आती रहती हैं इस बार भी कुछ ऐसा ही हुआ। जी हां ये बात तो सच है कि चाहे कोई भी क्षेत्र में व्यक्ति हो उसे अगर सफल होना है तो काफी कड़ी मेहनत करनी पड़ती हैं ठीक ऐसा ही इस क्षेत्र में भी हैं। आपको बता दें कि आपने बॉलीवुड फिल्म में अभिनेताओं लेकर अभिनेत्रियां अपने किरदार को निभाने के लिए खतरनाक स्टंट को करने के लिए काफी खतरा उठाते हैं। हाल ही में सलमान खान को भी लेकर खबरें आ रही हैं की वो फिल्म की शूटिंग के दौरान बाल-बचे थे। आज हम आपको सलमान सहित बॉलीवुड के ऐसे 6 सितारों के बारे में बताने जा रहे हैं जो शूटिंग के दौरान मरते मरते बचे थे।

1. सलमान खान

salman khan tere naam

सलमान खान ने साल 2003 में फिल्म तेरे नाम की थी। इस फिल्म की शूटिंग के दौरान कुछ ऐसा हुआ कि उनकी जान बाल-बाल बची। फिल्म की शूटिंग के स्टंट के दौरान सलमान खान मरते-मरते बचे। इस फिल्म के एक सीन में सलमान खान को ट्रेन से सामने चलना था और सलमान खान सीन में इतना मगन थे कि ट्रेन ट्रैक पर उनके काफी करीब आ गई। इस हादसे के बारे में एक वेबसाइट की रिपोर्ट के मुताबिक उसी सेट पर मौजूद उनके को-स्टार ने समय पर सलमान खान को रेलवे ट्रैक से खींच लिया जिससे उनकी जान बच गई।

2. अनिल कपूरanil kapoor

बॉलीवुड के मशहूर अभिनेता अनिल कपूर के बारे में जिनको फिल्म ‘रूप की रानी चोरों का राजा’ में एक खतरनाक स्टंट कर रहे थे जिस दौरान वो हेलीकॉप्टर से ट्रेन में रस्सी के जरिए लटक रहे थे इस दौरान हेलीकॉप्टर के पायलट को नहीं पता था कि बीच में ब्रिज आ जाएगा।

3. अमिताभ बच्चन

बॉलीवुड एक्टर्स के साथ हादसा

बॉलीवुड के मशहूर अभिनेता अमिताभ बच्चन को भी एक बार ऐसे ही खतरनाक स्टंट की वजह से जान का खतरा हो गया था। दरअसल बता दें कि फिल्म ‘कूली’ में एक एक्शन सीन के दौरान टेबल से जा टकराए थे और इस दौरान उनको काफी गहरी चोट आई थी और अमिताभ बच्चन बहुत दिनों तक हॉस्पिटल में भर्ती थे।

4.आमिर खान

aamir khan ghulam

अब बारी आती है बॉलीवुड के आमिर खान के साथ भी कुछ ऐसा ही हुआ, जी हां आपको बता दें कि आमिर खान फिल्म ‘गुलाम’ में खतरनाक स्टंट ट्रेन के सामने जंप करते वक्त जान जाते जाते बची थी।

5. ऐश्वर्या राय बच्चन

बॉलीवुड एक्टर्स के साथ हादसा

बॉलीवुड में एक अभिनेत्री और है जिनको ऐसी समस्या से गुजरना पड़ा था, जी हां आपको बता दें कि मशहूर अभिनेत्री ऐश्वर्या राय बच्चन को फिल्म ‘खाकी’ में एक जीप से टकराने की वजह से गहरी चोट आई थी और वो बुरी तरह घायल हो गए थें।

6. जॉन अब्राहमबॉलीवुड एक्टर्स के साथ हादसा

अब बात करते हैं, बॉलीवुड के मशहूर अभिनेता जॉन अब्राहम के बारे में फिल्म ‘शूटआउट एट वडाला’ में अनिल कपूर को नकली गोली तकरीबन 4 या 5 फीट की दूरी से चलाना था लेकिन अनिल कपूर ने इस गोली को 1.5 फीट की दूरी से ही चला दी। जिसके वजह से जॉन अब्राहम मरते मरते बचे थे।

7. ऋतिक रोशन

बॉलीवुड एक्टर्स के साथ हादसा

बॉलीवुड अभिनेता ऋतिक रोशन के साथ  2006 में आई उनकी फिल्म ‘कृष’  की शूटिंग के दौरान एक हादसा हो गया था फिल्म की शूटिंग के दौरान एक सीन करने के लिए केबल के जरिए ऊंची बिल्डिंग पर चढ़ रहे थे तब अचानक उनका पैर फिसला और वह गिर पड़े। पर नीचे लगीं कैनोपीज की वजह से वह बच गए। बताया जाता है कि वह 50 फीट की उंचाई से गिरे थें।

8. सैफ अली खान

सलमान ही नहीं शूटिंग के दौरान ये 14 बॉलीवुड सेलेब्स भी मरते-मरते बचे थे, नंबर 3 हो गया था अस्पताल में भर्ती

सैफ अली खान के साथ 2000 में आई फिल्म ‘क्या कहना है’ की शूटिंग के दौरान हादसा हुआ था।  उनका बाइक एक्सीडेंट हुआ था। एक्सि़डेंट के वक्त प्रिटी जिंटा भी सेट पर मौजूद थीं। जैसे ही वह गिरे प्रिटी और क्रू मेंबर उन्हें बचाने के लिए दौड़ पड़े। बताया जाता है कि उनके शरीर के अलग-अलग हिस्सों में 100 टांके लगे थे।

9. प्रीति जिंटा

Preity_Zinta

रिपोर्ट्स के अनुसार तो प्रिटी (preity zinta) दो बार मौत का शिकार होने से बची हैं।  बताया जाता है कि एक बार जब वह कोलंबो में परफॉर्म करने के दौरान फ्रंट रो में बम ब्लास्ट हो गया।  वहीं, दूसरी बार तब जब वह थाईलैंड में हॉलिडे मनाने के दौरान सुनामी आई और वह चारों ओर से पानी से घिर गईं। लेकिन किसी तरह उन्हें बचा लिया गया।

10. सनी लियोनसनी लियोन के साथ हादसा

फिल्म ‘वन नाइट स्टैंड’ की शूटिंग दौरान  सनी लियोनी (Sunny Leone)  के साथ भी बड़ा हादसा हो चुका है।  को-एक्टर तनुज विरमानी के रोमांटिक सीन शूट करते समय मौसम बेहद खराब हो गया।  समुद्र में काफी ऊंची लहरें उठ रही थीं। तब  शॉट के वक्त सनी और तनुज दोनों समुद्र की लहरो में बह गए। फिल्म की टीम ने दो बार उन्हें पानी से बाहर निकाला, क्योंकि तेज लहर उन्हें दोबारा पानी में बहा ले गई थी।  वहां मौजूद रेस्क्यू टीम ने उन्हें फाइनली पानी से बाहर निकाला।

11. राजीव खंडेलवाल-जरीन खान

rajeev khandelwal zarine khan

‘DOA: डेथ ऑफ अमर’ की शूटिंग के दौरान राजीव खंडेलवाल और जरीन खान (Zarin Khan) बाल बाल बचे। यहां एक सीक्वेंस शूट करते वक्त कार ट्रक से टकरा गई थी। कहा जाता है कि यह दौरान दोनों स्टार्स तो बच गए। पर क्रू मेंबर्स को चोट आई।

12. नरगिस दत्त14 bollywood celebrities accident during shooting

सन 1957 में आई फिल्म ‘मदर इंडिया’ ने बॉक्स ऑफिस पर खूब धमाल मचाया था। मगर इस फिल्म से जुड़ा एक किस्सा खूब प्रचलित है। दरअसल, फिल्म ‘मदर इंडिया’ के एक सीन के तहत कटी हुई फसल पर आग लगाई जानी था। शूटिंग के दौरान इसी आगे में नरगिस फंस गई थीं। तब अभिनेता सुनील दत्त ने जान की परवाह किए बगैर उन्हें बचाया था। इसके कुछ महीने बाद दोनों की शादी हो गई।

13. आयशा टकिया14 bollywood celebrities accident during shooting

अभिनेत्री आयशा टाकिया साल 2006 में फिल्म ‘डोर’ की शूटिंग कर रही थीं। फिल्म के क्लाइमैक्स की शूटिंग के दौरान आयशा को ट्रेन पकड़ने के लिए भागना होता है। इस दौरान अचानक उनका पैर स्लिप हो गया और वे तेज रफ्तार से आ रही ट्रेन के बगल वाली पटरी पर जा गिरीं। बताया जाता है कि एक पाइप पर पैर पड़ने के कारण वे फिसली थीं। आयशा को काफी गंभीर चोटें आई थीं।

14. लारा दत्ताLara Dutta

अंदाज फिल्म का गाने ‘रब्बा इश्क ना होवे’ का शूट साउथ अफ्रीका में हुआ था. गाने की शूटिंग एक चट्टान के ऊपर हो रही थी. इस दौरान अक्षय और लारा दत्ता चट्टान पर खड़े थे. इस बीच हाई-टाइड आता है और लारा दत्ता अपना बैलेंस खो देती हैं और तेज लहरों में बह जाती हैं.लारा दत्ता के पानी में गिरने के बाद सभी घबरा जाते हैं क्योंकि लारा दत्ता को स्विमिंग नहीं आती थी और वह बचने के लिए हाथ-पैर चला रही थीं. इस बीच अक्षय कुमार जान की परवाह किए बिना लारा को बचाने पानी में कूद जाते हैं. इससे पहले वहां मौजूद अन्य लोग कुछ समझ पाते, अक्षय लारा के साथ पानी से बाहर आ जाते हैं.

बॉलीवुड में ऐसे स्टंट तो आम बात हैं लेकिन कई बार इन खतरनाक स्टंट के कारण लोगों की जान पर भी बन आती हैं वहीं सितारों को नाम कमाने के लिए जान की भी बाजी लगानी पड़ती है तब जाकर ये इतने कामयाबी के सिखर पर पहुंचे हैं। जितना आसान ये काम लगता है उतना ही मुश्किल और खतरनाक होता है।

आपको ये आर्टिकल कैसा लगा हमें कमेंट करके जरुर बताएं

source

No comments:

Post a Comment