IPL 2020: सनराइजर्स हैदराबाद को हराकर पहली बार आईपीएल के फाइनल में पहुंची दिल्ली कैपिटल्स - Newztezz

Breaking

Monday, November 9, 2020

IPL 2020: सनराइजर्स हैदराबाद को हराकर पहली बार आईपीएल के फाइनल में पहुंची दिल्ली कैपिटल्स

 शिखर धवन के अर्धशतक और मार्कस स्टोइनिस की बल्लेबाजी और गेंदबाजी ने रविवार को अबू धाबी में दूसरे क्वालीफायर में सनराइजर्स हैदराबाद पर दिल्ली की जीत में 17 रनों की जीत में अहम योगदान दिया। इस जीत के साथ, दिल्ली कैपिटल ने आईपीएल टी 20 क्रिकेट टूर्नामेंट के 13 वें सीजन के फाइनल में प्रवेश कर लिया है। जहां उसका सामना 10 नंवबर को मुंबई इंडियंस से होगा। जब हैदराबाद अभियान समाप्त हुआ। दिल्ली कैपिटल ने टॉस जीता और पहले बल्लेबाजी के लिए चुने, हैदराबाद के खिलाफ तीन विकेट के नुकसान पर 189 रन बनाए। 190 रन के लक्ष्य के जवाब में, हैदराबाद ने 20 ओवर में आठ विकेट पर 172 रन बनाए।

सनराइजर्स हैदराबाद के लिए खराब शुरुआत

सनराइजर्स हैदराबाद की शुरुआत खराब रही और उसने 190 रनों का लक्ष्य हासिल किया। सलामी बल्लेबाज कप्तान डेविड वार्नर को रबाडा ने सिर्फ दो रन पर बोल्ड कर दिया। जबकि प्रियम गर्ग और मनीष पांडे ने बाजी को संभालने की कोशिश की। लेकिन मार्कस स्टोइनिस ने एक ही ओवर में दोनों बल्लेबाजों को एक साथ कर दिया। पांचवें ओवर की चौथी गेंद पर उन्होंने प्रियम गर्ग को आउट किया जबकि ओवर की अंतिम गेंद पर उन्होंने पांडे को पवेलियन का रास्ता दिखाया। प्रियम ने 12 गेंदों में दो छक्कों की मदद से 17 रन बनाए जबकि पांडे ने 14 गेंदों में तीन चौकों की मदद से 21 रन बनाए। हैदराबाद ने 44 रन पर तीन विकेट गंवाए।

केन विलियमसन का अर्धशतक, रबाडा का गुस्सा

केन विलियमसन और जेसन होल्डर ने दो ट्विस्ट और टर्न के बाद पदभार संभाला। इस जोड़ी ने 46 रन की साझेदारी की। लेकिन इस जोड़ी के और खतरनाक होने से पहले ही अक्षर पटेल ने होल्डर को आउट करके दिल्ली को राहत दे दी। होल्डर 15 गेंदों में 11 रन बनाकर आउट हुए। जबकि केन विलियम्स ने बाद में अपना अर्धशतक पूरा किया। विलियमसन 45 गेंदों पर 67 रन बनाकर स्टोइनिस का शिकार हुए। उन्होंने पांच चौके और चार छक्के लगाए। इसके अलावा, अब्दुल समद ने 16 गेंदों में दो चौकों और दो छक्कों की मदद से 33 रनों का योगदान दिया। हालांकि, विलियमसन का अर्धशतक टीम को जीत दिलाने के लिए पर्याप्त नहीं था। दिल्ली के लिए, कगिसो रबाडा चार विकेट के साथ सबसे तेज थे, इसके बाद स्टोइनिस तीन और अक्षर पटेल एक के साथ।

पहले बल्लेबाजी करते हुए दिल्ली ने 189 रन बनाए

शिखर धवन की अर्धशतकीय पारी और मार्कस स्टोइनिस और शिमरोन हेतिमेयर की आक्रामक बल्लेबाजी ने दिल्ली की राजधानियों को बड़े स्कोर तक पहुँचाया। दिल्ली कैपिटल के कप्तान श्रेयस अय्यर ने टॉस जीता और पहले बल्लेबाजी के लिए चुने गए। जिसने अपने बल्लेबाजों को सही ठहराया और एक बड़ा स्कोर बनाया जिसमें धवन ने शानदार अर्धशतक बनाया। जिसकी मदद से दिल्ली कैपिटल की टीम ने निर्धारित 20 ओवरों में तीन विकेट के नुकसान पर 189 रन बनाए।

मार्कस स्टोइनिस की तत्काल बल्लेबाजी

दिल्ली कैपिटल की टीम ने मैच में एक बड़ा बदलाव किया। अर्थ स्टोन, दयनीय रूप में खेलते हुए, ओपनिंग में मार्कस स्टोइनिस द्वारा प्रतिस्थापित किया गया। स्टोइनिस ने शिखर धवन के साथ मिलकर दिल्ली को उड़ान की शुरुआत दी। स्टोइनिस ने तुरंत बल्लेबाजी करके टीम के बड़े स्कोर में महत्वपूर्ण योगदान दिया। उन्होंने साथी सलामी बल्लेबाज धवन के साथ 8.2 ओवर में 86 रन की साझेदारी की। उन्होंने 27 गेंदों में पांच चौकों और एक छक्के की मदद से 38 रन बनाए।

शिखर धवन का अर्धशतक, हेटमेयर की आक्रामक बल्लेबाजी

स्टोइनिस के आउट होने के बाद शिखर धवन ने अपनी आक्रामक बल्लेबाजी जारी रखी। जिसमें उनके साथ शिमरोन हेतमेयर थे। स्टोइनिस के आउट होने के बाद कप्तान अय्यर 20 गेंदों में 21 रन बनाकर आउट हुए। लेकिन धवन और हेटमेयर की जोड़ी ने आक्रामक बल्लेबाजी करते हुए टीम का स्कोर बढ़ाया। धवन ने एक और अर्धशतक जड़ा। धवन ने 50 गेंदों पर 78 रन बनाए, जिसमें छह चौके और दो छक्के शामिल हैं। हेटमेयर ने 22 गेंदों पर चार चौकों और एक छक्के की मदद से नाबाद 42 रन बनाए। ऋषभ पंत दो रन पर आउट नहीं हुए। हैदराबाद के लिए संदीप शर्मा, जेसन होल्डर और राशिद खान ने एक-एक विकेट लिया।

No comments:

Post a Comment