आईपीएल: DC, RCB, KKR और SRH, किसके पास प्लेऑफ में पहुंचने का बेहतर मौका है? इन पॉइंट्स में समझें - Newztezz

Breaking

Monday, November 2, 2020

आईपीएल: DC, RCB, KKR और SRH, किसके पास प्लेऑफ में पहुंचने का बेहतर मौका है? इन पॉइंट्स में समझें

RCB% 2Bdc% 2Bsrh% 2Bkkr

यूएई में इंडियन प्रीमियर लीग में प्लेऑफ अब केवल दो मैच दूर हैं। फिर भी प्लेऑफ में शेष तीन स्थानों पर पहुंचने के लिए प्रतिस्पर्धा जारी है। हालांकि सुपर संडे में खेले गए दो मैचों के बाद छह टीमों में से दो टीमों को टूर्नामेंट से बाहर कर दिया गया है, चार टीमें (आरसीबी, डीसी, केकेआर और एसआरएच) अभी भी प्लेऑफ में पहुंचने के लिए मैदान पर हैं।

वर्तमान में, आईपीएल 2020 में पिछले साल के विजेता, मुंबई इंडियंस 18 अंकों के साथ अंक तालिका में शीर्ष पर हैं और प्लेऑफ में पहुंच गए हैं। हालांकि, दिल्ली की राजधानियों और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की विजेता टीम दूसरे नंबर पर आएगी। इसका परिणाम आज रात पता चलेगा।

लेकिन तीसरे और चौथे रैंक के लिए एक वास्तविक लड़ाई होगी। TOI के शंकर राधुरमन 8 बिंदुओं में बताते हैं कि आज की DC RCB मैच के बाद होने वाली सभी संभावनाएं, जो कि इस प्रकार है ...

  1. मुंबई इंडियंस 18 अंकों के साथ शीर्ष -4 में होगी। क्योंकि किसी अन्य टीम के इतने अंक होने की संभावना नहीं है। इसके अलावा, मुंबई के पास अभी भी एक मैच बाकी है।
  2. दिल्ली की राजधानियों और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच मैच में, विजेता टीम 16 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर होगी।
  3. कोलकाता नाइट राइडर्स 14 अंकों के साथ तीसरे स्थान के लिए टाई करेगी।
  4. अगर सनराइजर्स मुंबई मंगलवार को हैदराबाद के खिलाफ मैच जीत जाती है, तो कोलकाता DCvRCB मैच में हारने वाली टीम से मुकाबला करेगी।
  5. अगर मंगलवार को हैदराबाद जीत जाता है, तो कोलकाता, हैदराबाद और DCvRCB की हारने वाली टीम 14-14-14 अंकों के साथ तीसरे स्थान पर टिक जाएगी। ऐसे में नेट रनरेट यहां मुख्य होगा।
  6. अगर नेट रन रेट की बात करें तो हैदराबाद तीसरे स्थान पर आ जाएगा। क्योंकि इसकी नेट रन रेट दिल्ली, बैंगलोर और कोलकाता से बेहतर है।
  7. टूर्नामेंट में जीवित रहने के लिए, कोलकाता को यह उम्मीद करनी होगी कि आज का DCvRCB मैच एकतरफा होगा और जीतने वाली टीम बड़े अंतर से जीतेगी ताकि हारने वाली टीम का नेट रन रेट कोलकाता से भी बदतर हो जाए।
  8. अंक तालिका में राजस्थान आठवें, चेन्नई सातवें और पंजाब छठे स्थान पर रहेगा।

आईपीएल 2020 का सीजन काफी रोमांचक रहा है। अंक तालिका में सबसे कम रैंक वाली टीम भी 12 अंकों के साथ है। टूर्नामेंट में केवल दो मैच बचे होने के कारण, तीन प्लेऑफ टीमों का फैसला किया जाना बाकी है। पंजाब और राजस्थान को रविवार के मैच के बाद टूर्नामेंट से बाहर कर दिया गया। अभी कुछ समय पहले, DC और RCB शीर्ष -4 में पहुँच गए थे। अब यह स्पष्ट नहीं है। किसी भी टीम को टूर्नामेंट से बाहर किया जा सकता है।

No comments:

Post a Comment