यह है दुनिया का सबसे महंगा कीड़ा है, अगर मिल जाए तो आप करोड़पति बन जाएंगे - Newztezz

Breaking

Tuesday, November 17, 2020

यह है दुनिया का सबसे महंगा कीड़ा है, अगर मिल जाए तो आप करोड़पति बन जाएंगे

हिरन% 2Bbeatel

बहुत से लोग पालतू जानवरों को घर पर रखने के शौकीन होते हैं। इसके लिए वे लाखों रुपये तक खर्च करने को तैयार हैं। अगर इस तरह के कई लोग हैं, तो वे अपने शौक के लिए किसी भी तरह के पैसे से समझौता करने के लिए तैयार हैं। हम आपको एक ऐसे कीड़े के बारे में बता रहे हैं जिसकी कीमत लाखों में नहीं बल्कि करोड़ों में है। अगर आपको यह मिल जाता है, तो आप बस एक ही झटके में करोड़पति बन सकते हैं।

दुनिया के कुछ सबसे महंगे जानवरों के बारे में जिनकी लागत एक महंगी कार या एक अपार्टमेंट से अधिक है, स्टैग बीटल दुनिया में सबसे दुर्लभ प्रजाति है, जो आकार में सिर्फ 2 से 3 इंच है। हरिण बीटल पृथ्वी पर सबसे छोटी अजीब और दुर्लभ प्रजातियों में से एक है।

दुनिया में बहुत कम लोग हैं जो इस तरह के अजीब कीड़े उठाते हैं, लेकिन जब कीड़े का मूल्य एक करोड़ रुपये होता है, तो शायद इसे बढ़ाने के लिए कोई व्यक्ति तैयार हो जाएगा और यही वजह है कि दुनिया में ऐसे कई लोग हैं।

जो लोग महंगे कीड़ों को पालने के शौकीन हैं, स्टैग बीटल भी एक ऐसा ही कीड़ा है, जिसे लोग पालते हैं।यह पृथ्वी पर पाई जाने वाली सबसे बड़ी बीटल है जो लगभग साढ़े आठ सेंटीमीटर तक बढ़ सकती हैऔर लोग इसे खरीदने के लिए 1 करोड़ रुपये देने को तैयार हैं। इस कीट से कई प्रकार की दवाएँ तैयार की जाती हैं।

अधिकांश हरिण भृंग वयस्क होने के बाद केवल कुछ ही हफ्तों तक जीवित रहते हैं, सर्दियों के दौरान कई मर जाते हैं। कुछ जीवित रह सकते हैं यदि वे अच्छे और गर्म रहते हैं, जैसे कि खाद का ढेर। स्टैग बीटल में एक लंबा जीवन चक्र होता है, जो अंडे से वयस्क तक सात साल तक रहता है।

No comments:

Post a Comment