भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया दूसरा वनडे: आज भारत के लिए 'करो या मरो' का मुकाबला, जानें दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग इलेवन - Newztezz

Breaking

Sunday, November 29, 2020

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया दूसरा वनडे: आज भारत के लिए 'करो या मरो' का मुकाबला, जानें दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग इलेवन

Ind% 2Bvs% 2Baus

नई दिल्ली:  भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का दूसरा एक दिवसीय मैच रविवार को सिडनी में खेला जाएगा। मैच भारतीय समयानुसार सुबह 9.10 बजे शुरू होगा।

पहले मैच में 66 रनों से हार झेलने वाली भारतीय टीम का दूसरा मैच 'करो या मरो' होगा। भारतीय टीम तीन मैचों की श्रृंखला में कल वापसी करना चाहेगी। अगर भारतीय टीम को सीरीज में बने रहना है, तो उसे जीत हासिल करनी होगी।

वहीं, ऑस्ट्रेलिया लगातार दूसरी जीत दर्ज करने के बाद सीरीज पर कब्जा करने के लिए उतरेगा। कई विश्व स्तरीय खिलाड़ी दोनों टीमों में खेल रहे हैं, इसलिए प्रशंसक इस लड़ाई का बहुत आनंद ले रहे हैं।

गौरतलब है कि पहले मैच में भारत ने ऑस्ट्रेलिया के द्वारा दिए गए 374 रनों के स्कोर का पीछा करते हुए 50 ओवरों में 8 विकेट के नुकसान पर 308 रन ही बना सका। भारत के लिए हार्दिक पांड्या ने सबसे ज्यादा 90 रन बनाए। शिखर धवन ने 74, रवींद्र जडेजा ने 25, मयंक अग्रवाल ने 22 और विराट कोहली ने 21 रन बनाए  ।

दूसरी ओर, ऑस्ट्रेलिया के कप्तान आरोन फिंच, स्टीव स्मिथ और डेविड वॉर्नर शानदार फॉर्म में हैं, जिसके कारण जसप्रीत बुमराह और बाकी गेंदबाज कारगर साबित नहीं हुए। भारतीय टीम के गेंदबाजी संयोजन में तब तक कोई बदलाव होने की संभावना नहीं है जब तक युजवेंद्र चहल और नवदीप सैनी दोनों को अनफिट घोषित नहीं कर दिया जाता। चहल और सैनी ने मिलकर 20 ओवरों में 172 रनों का योगदान दिया। 

टीमें (सम्भावित प्लेइंग इलेवन) 

भारत: विराट कोहली (कप्तान), शिखर धवन, केएल राहुल (उप-कप्तान/विकेटकीपर), श्रेयस अय्यर, हार्दिक पांड्या, मयंक अग्रवाल, रविंद्र जडेजा, युजवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, नवदीप सैन/ टी नटराजन

ऑस्ट्रेलिया: एरॉन फिंच (कप्तान), स्टीव स्मिथ, डेविड वॉर्नर, मार्नस लाबुशैन, एलेक्स कैरी (विकेटकीपर), पैट कमिंस, जॉश हेजलवुड, मिचेल स्टार्क, एडम जैम्पा, ग्लेन मैक्सवेल, मार्कस स्टोइनिस।

No comments:

Post a Comment