मोदी के साथ ट्रम्प का अभियान काम नहीं आया! भारतीयों ने बिडेन को अधिक वोट दिए - Newztezz

Breaking

Friday, November 6, 2020

मोदी के साथ ट्रम्प का अभियान काम नहीं आया! भारतीयों ने बिडेन को अधिक वोट दिए

ट्रम्प% 2Bdonald% 2Btrump123

अमेरिका के राष्ट्रपति पद के चुनाव के लिए वोसिंगताना (  -US इलेक्शन  ) रिपल्बिकाना पार्टी के उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रम्प (  डोनाल्ड ट्रम्प  में बड़ी हिट देखी गई है) और बड़े नुकसान का सामना कर सकते हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ( नरेंद्र मोदी  ) का चुनाव  डोनाल्ड ट्रम्प के Nar प्रोपेगैंडा ’भारतीयों से एक बड़ी सफलता ले रहा है। ट्रम्प ने उम्मीद जताई थी कि  अहमदाबाद   में होवडी मोदी  और  नमस्ते ट्रम्प इवेंट में  लाखों लोगों को संबोधित करने के बाद भारतीय समुदाय उनके पास आएगा  

नेशनल एग्जिट पोल के अनुसार, एशियाई अमेरिकियों में से 64% ने बिडेन के पक्ष में मतदान किया और केवल 30% ने ट्रम्प के लिए मतदान किया। 2016 में भी, चुनाव के दौरान लगभग समान प्रतिशत लोगों ने ट्रम्प का समर्थन किया था। संयुक्त राज्य अमेरिका में एशियाई अमेरिकियों के सबसे अधिक वोट हैं। हालांकि, कुल वोटों में उनका प्रतिशत 5% से कम है।

विशेषज्ञों का मानना ​​है कि एशियाई मूल के अमेरिकी नागरिक स्विंग राज्य में महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकते हैं। एशियाई अमेरिकी वाटर्स के एक सर्वेक्षण में पाया गया कि भारतीय मूल के अमेरिकियों ने बिडेन को सबसे अधिक वोट दिए। जबकि वियतनाम के अमेरिकी नागरिक ट्रम्प का समर्थन करते हैं जिन्होंने चीन के खिलाफ जोरदार हमला किया। सबसे दिलचस्प बात यह है कि चीनी मूल के अमेरिकी मतदाताओं ने सबसे अधिक वोट डोनाल्ड ट्रम्प को दिए हैं।

चीन के क्रूर साम्यवादी शासन के खिलाफ खड़े होने के लिए चीनी नागरिकों ने डोनाल्ड ट्रम्प की प्रशंसा की। पांच महिलाओं सहित भारतीय मूल के एक दर्जन से अधिक लोगों ने संयुक्त राज्य अमेरिका के साथ-साथ कई राज्यों में राष्ट्रपति चुनाव जीते हैं। यह पहली बार है जब यह किसी भारतीय-अमेरिकी समूह के साथ हुआ है। इसके अलावा, भारतीय मूल के चार उम्मीदवारों डॉ। एमी बेरा, प्रमिला जयपाल, आरओ खन्ना और राजा कृष्णमूर्ति को अमेरिकी कांग्रेस के निचले सदन प्रतिनिधि सभा के लिए फिर से चुना गया है।

ट्रम्प ने मोदी के साथ 'अभियान' किया

डोनाल्ड ट्रम्प ने ट्रम्प के चुनाव अभियान प्रबंधन द्वारा 2 मिलियन से अधिक भारतीय-अमेरिकी मतदाताओं को चुनाव-पूर्व अभियान के रूप में आकर्षित करने के लिए अपनी पहली वीडियो घोषणा की। इनमें प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी के भाषण और अहमदाबाद में ट्रम्प के ऐतिहासिक भाषण की एक संक्षिप्त क्लिप शामिल थी। इस वर्ष फरवरी में, अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने अहमदाबाद में अपने 'नमस्ते ट्रम्प' कार्यक्रम के दौरान मोदी और ट्रम्प की भारत यात्रा के दौरान भारी भीड़ को संबोधित किया।

इस यात्रा में ट्रम्प की पत्नी मेलानिया, बेटी इवांका, दामाद जेरेड कुश्नर और उनकी सरकार के प्रमुख अधिकारी उपस्थित थे। हॉवर्ड मोदी कार्यक्रम के दौरान भी ह्यूस्टन में भारी भीड़ जमा हुई थी जहाँ प्रधानमंत्री मोदी और डोनाल्ड ट्रम्प ने संबोधित किया था।

दूसरी ओर, भारतीय मूल के कम से कम तीन उम्मीदवार ऐसे हैं जिनका फैसला नहीं हुआ है और एक प्रतिनिधि सभा के लिए मैदान में हैं। राज्य की सीटों से चुनी गई भारतीय मूल की पांच महिलाओं में न्यूयॉर्क राज्य विधानसभा के लिए जेनिफर राजकुमार, केंटकी राज्य विधानसभा के लिए नीमा कुलकर्णी, वर्मोंट राज्य सीनेट के लिए केशा राम, वाशिंगटन विधानसभा के लिए वंदन स्लेटर और मिशिगन राज्य के लिए पद्मा कुप्पा शामिल हैं। सभा।

No comments:

Post a Comment