फुटबाल दिग्गज माराडोना को अंतिम विदाई देने के लिए हजारों फैंस और पुलिस के बीच हुई झड़प - Newztezz

Breaking

Friday, November 27, 2020

फुटबाल दिग्गज माराडोना को अंतिम विदाई देने के लिए हजारों फैंस और पुलिस के बीच हुई झड़प

mardona% 2Bfarewall

 राष्ट्रपति हवेली में अर्जेंटीना के सबसे महान फुटबॉल सितारों में से एक डिएगो माराडोना को विदाई देने के लिए गुरुवार को हजारों प्रशंसक पुलिस से भिड़ गए। फैंस ने पुलिस पर बोतलें फेंकी और ब्यूनस आयर्स के मुख्य क्षेत्र कासा रोजा के पास बैरिकेड्स को तोड़ दिया।

परिवार के सदस्यों और करीबी दोस्तों ने माराडोना के नश्वर अवशेषों के लिए अपने अंतिम सम्मान का भुगतान करने के बाद, आम जनता को स्थानीय समयानुसार 6.15 बजे अंतिम सम्मान देने की अनुमति दी।

माराडोना का शरीर राष्ट्रपति कार्यालय की मुख्य लॉबी में रखा गया था और उसे अर्जेंटीना के झंडे और राष्ट्रीय टीम की 10 नंबर की जर्सी के साथ कवर किया गया था। प्रशंसकों ने अपने अंतिम दर्शन के दौरान विभिन्न फुटबॉल टीमों की जर्सी भी फेंकी।


माराडोना का बुधवार को ब्यूनस आयर्स के बाहर अपने घर पर दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया। जहां वे नवंबर में होने वाले एक ऑपरेशन से बाहर आ रहे थे।

माराडोना को उनकी बेटियों और करीबी सदस्यों ने पहली बार विदाई दी। इसके बाद 1986 के विश्व कप विजेता टीम के साथी ऑस्कर रगेरी थे। अन्य अर्जेंटीना के खिलाड़ी, जैसे बोका जूनियर के कार्लोस टेवेज, भी उन्हें विदाई देने आए थे।

No comments:

Post a Comment