सचिन तेंदुलकर ने बाउंस बॉल पर कट शॉट लगाने के पीछे के रहस्य का किया खुलासा - Newztezz

Breaking

Monday, November 9, 2020

सचिन तेंदुलकर ने बाउंस बॉल पर कट शॉट लगाने के पीछे के रहस्य का किया खुलासा

कटौती% 2Bshots

नई दिल्ली:  पूर्व भारतीय क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर ने अपर-कट शॉट शुरू किया है और आज इसका तेजी से क्रिकेट में इस्तेमाल हो रहा है। तेंदुलकर ने कहा कि अपर-कट खेलने के लिए उनके पास कभी कोई विशेष अभ्यास नहीं है। इसके अलावा, तेंदुलकर के पास इस विशेष शॉर्ट को खेलने की कोई योजना नहीं थी।

100MB के लिए तैयार एक वीडियो में, सचिन तेंदुलकर ने खुलासा किया कि उन्होंने 2002 के अपने अफ्रीका दौरे के दौरान एक प्रतिष्ठित शॉर्ट खेला था।

वीडियो में Q & A के दौरान, तेंदुलकर से पूछा गया, "क्या ऊपरी शॉट आपने बहुत जरूरी खेला था?" जिस पर सचिन ने जवाब दिया कि हां, यह अचानक था।

इस बारे में विस्तार से बात करते हुए, सचिन तेंदुलकर ने कहा, "यह घटना 2002 में दक्षिण अफ्रीका में हुई थी, जब हम ब्लोमफ़ोन्टिन में एक टेस्ट मैच खेल रहे थे। हम पहले बल्लेबाजी कर रहे थे और मखाया एक पूर्व गेंदबाज़ थे। वह मुश्किल से ही गेंदबाज़ी कर रहे थे। गेंदबाज़ के रूप में। गेंदबाजी के लिए क्रीज पर गए, मैं रेखा को देख सकता था। ”

दक्षिण अफ्रीकी पिच पर अच्छे उछाल हैं। इस उछाल का सामना करना आसान नहीं है। और अगर एक व्यक्ति जितना लंबा मुझे सामान्य से अधिक उछाल मिलता है, तो उसके खिलाफ आक्रामक और हमला क्यों नहीं किया जाना चाहिए? मेरे साथ भी यही हुआ है। गेंद को उतारने के बजाय, उसने अपनी गति का इस्तेमाल करते हुए उसे तीसरे पर पहुंचाया और 4 रन दिए। "

तेंदुलकर ने यह भी कहा कि उस समय उनकी (मखाया एंटिनी) उछाल बहुत कष्टप्रद थी, गेंदबाज इस प्रकार की गेंद से रन बचा सकता था। तेंदुलकर ने भी कहा,

"इस तरह के बाउंसर बहुत तेज गेंदबाजों को फेंक देते हैं और वे इससे अपने रन बचाते हैं। लेकिन मैंने इसे एक शानदार बना दिया। मेरी कोई योजना नहीं थी, आपके कुछ प्राकृतिक खेल केवल तभी होते हैं जब आप क्रीज पर होते हैं।" और यही मैंने किया। "

No comments:

Post a Comment