शेन वॉटसन ने क्रिकेट के सभी फॉर्मेट्स से लिया संन्यास - Newztezz

Breaking

Tuesday, November 3, 2020

शेन वॉटसन ने क्रिकेट के सभी फॉर्मेट्स से लिया संन्यास

शेन वाटसन-

दुबई:  शेन वॉटसन ने चेन्नई सुपर किंग्स के रेगिस्तानी शहर के आईपीएल दौरे के बाद क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास लेने की घोषणा की। इसी समय, आईपीएल में चेन्नई फ्रेंचाइजी सुपर किंग्स के साथ उनके तीन साल के संबंध समाप्त हो गए।

39 वर्षीय ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज ने अपना आखिरी प्रतिस्पर्धी मैच किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ मौजूदा आईपीएल सुपर किंग्स जर्सी में खेला। वाटसन ने पिछले आईपीएल में चेन्नई के लिए अच्छा खेला था  लेकिन इस बार आईपीएल में ऑस्ट्रेलियाई टीम दो मैचों के बिना सर्वश्रेष्ठ नहीं दे सकी।

टाइम्स ऑफ इंडिया के अनुसार, रविवार को किंग्स इलेवन मैच के बाद टैटू ने सभी तरह के क्रिकेट से संन्यास की घोषणा कर दी। यही कारण है कि किंग्स इलेवन पंजाब का पिछला मैच हारने के बाद सीएसके का ड्रेसिंग रूम भावनात्मक था। वाटसन ने यह भी कहा कि वह चेन्नई सुपर किंग्स जैसी फ्रेंचाइजी में खेलने के लिए भाग्यशाली थे।

ऑस्ट्रेलियाई टीम ने चार साल पहले 2016 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया,  हालांकि, उन्होंने आईपीएल 6 में राजस्थान रॉयल्स के लिए लंबे समय तक खेलने के बाद खेला  , वाटसन ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और सीएसके के लिए 2018 आईपीएल में हस्ताक्षर किए। अपने पहले वर्ष में, उन्होंने सुपर किंग्स की जर्सी में अच्छा प्रदर्शन किया और टीम को चैंपियन बनाने में बड़ी भूमिका निभाई। सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ नाबाद शतक के साथ फाइनल में मैन ऑफ द मैच बने।

Wato 7 ने पिछले IPL में सुपर किंग्स के फाइनल में पहुंचने के रास्ते में एक बड़ी भूमिका निभाई थी।  2019 के IPL के फाइनल में, उन्होंने CSK को लगभग चैंपियन बना दिया  लेकिन दाएं हाथ के ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज सिर्फ एक के बाद हारकर हीरो नहीं बन सके। Daud

वॉटसन ने पिछले दो सत्रों में सुपर किंग्स के लिए 555 और 398 रन बनाए हैं। हालाँकि, उन्होंने इस सीज़न में 11 पारियों में 299 रन बनाए और  वाटसन ने रविवार को किंग्स इलेवन के खिलाफ लीग के फाइनल मैच में नाबाद 63 रनों की पारी खेली।

वॉटसन आईपीएल के इतिहास में सबसे सफल ऑलराउंडरों में से एक हैं,  उन्होंने 364 रन बनाए और अपने आईपीएल करियर में 145 मैचों में 92 विकेट  लिए। आईपीएल 2007 के उद्घाटन में वे राजस्थान रॉयल्स की चैंपियन टीम के सदस्य  थे। टूर्नामेंट का मैच

No comments:

Post a Comment