24 नवंबर 2020 राशिफल: मेष, मीन और कन्या राशि के जातकों के घर में आ सकती है खुशखबरी, अन्य जानें अपना भाग्यफल - Newztezz

Breaking

Tuesday, November 24, 2020

24 नवंबर 2020 राशिफल: मेष, मीन और कन्या राशि के जातकों के घर में आ सकती है खुशखबरी, अन्य जानें अपना भाग्यफल

हनुमान% 2Bhoroscope1

 मेष राशि

आपके लिए आज का दिन उतार-चढ़ाव से भरा रहेगा। सेहत कमजोर रहेगी और आपका धन भी खर्च होगा। मानसिक तौर पर भी आप काफी दबाव महसूस करेंगे परन्तु प्रेम जीवन में आपको खुशी मिलेगी और आपका प्रिय आपके काम में आपका हाथ बटाने का प्रयास करेगा। व्यापार के सिलसिले में किए गए प्रयास रंग लाएंगे। नौकरी में आप पर कोई झूठा आरोप लग सकता है। धार्मिक कामों में ज्यादा बढ़ चढ़कर हिस्सा लेंगे। भाग्य मजबूत रहेगा।

वृष राशि
आपके लिए आज का दिन अनुकूल रहेगा। आप ऊर्जावान रहेंगे और सेहत में सुधार होगा। इसके अलावा आपको धन का लाभ भी होगा। आज अपने बॉस से आपको तारीफ मिल सकती है। कठिन परिश्रम का आपको आज अच्छा लाभ मिलेगा। व्यापार में सफलता मिलेगी। दांपत्य जीवन में थोड़ी परेशानियां रहेंगी। परिवार का वातावरण अच्छा रहेगा। परिवार में खुशियां आएंगी। प्रेम जीवन के लिए भी दिन अच्छा रहेगा और अपने प्यार में कोई क्रिएटिव काम करेंगे जिससे आपका प्रिय पर खुश हो जाएगा। लंबी ट्रैवलिंग के लिए दिन अच्छा है।

मिथुन राशि
आज का दिन आपके लिए अनुकूल है। काम पर पूरा ध्यान देंगे। कार्यस्थल पर आपको अच्छे नतीजे हासिल होंगे क्योंकि आपके काम में दम होगा। पारिवारिक जीवन में सुखद अनुभूतियां होंगी। परिवार के किसी बड़े सदस्य का स्वास्थ्य बिगड़ सकता है। ससुराल पक्ष से अनबन होने के योग बन रहे हैं इसलिए थोड़ा धैर्य से काम लें। दांपत्य जीवन के लिहाज से दिन काफी बेहतर रहेगा और आपका जीवन साथी काफी समझदारी भरे निर्णय लेगा। आपका स्वास्थ्य उतार-चढ़ाव से भरा रहेगा। प्रेम जीवन जी रहे लोगों के लिए खुद पर भरोसा रख कर अपने प्रिय को दिल की बात कहना सफलता दिलाएगा।

कर्क राशि
आज का दिन आपके लिए अनुकूल रहेगा। भाग्य प्रबल रहेगा। किसी यात्रा पर जाने से मन खुश हो जाएगा। तीर्थ यात्रा पर जाने के योग बनेंगे। व्यापार में सफलता सफलता हाथ लगेगी लेकिन अपने बिजनेस पार्टनर से अच्छी बात करें क्योंकि वह आपसे झगड़ सकते हैं। दांपत्य जीवन उतार-चढ़ाव से भरा रहेगा। जीवनसाथी का स्वास्थ्य कुछ कमजोर रह सकता है। खर्चों में बढ़ोतरी होगी लेकिन अच्छे काम करते रहेंगे। विरोधियों से सावधान रहें। स्वास्थ्य मजबूत होगा। दांपत्य जीवन में अच्छे समय की अनुभूति होगी। पारिवारिक जीवन में कुछ परेशानी हो सकती है। नौकरी में अपने काम पर ध्यान देंगे।

सिंह राशि
आज का दिनमान थोड़ा कमजोर है। आज ज्यादा मेहनत करने से बचें। थका हुआ महसूस कर सकते हैं। मानसिक रूप से भी थोड़ा तनाव महसूस होगा लेकिन आपके दांपत्य जीवन में प्यार बढ़ने से आपको हर्ष होगा। जीवनसाथी आपके साथ खुश रहेगा। परिवार में प्रॉपर्टी खरीदने के बारे में बातचीत हो सकती है। शिक्षा के क्षेत्र में अच्छे नतीजे हासिल होंगे। संतान की ओर से सुकून मिलेगा। आप धर्म का आचरण करेंगे। प्रेम जीवन जी रहे लोगों के लिए भी दिन अनुकूल रहेगा। नौकरी पेशा जीवन में उतार-चढ़ाव रहेगा। किसी से कहासुनी हो सकती है।

कन्या राशि
आज का दिन आपके लिए अनुकूल है। बिजनेस में सफलता मिलेगी। आपके कामों में प्रगति होगी। कुछ नए सौदे होंगे जो आपको लाभ दिलाएंगे। दांपत्य जीवन खुशहाल रहेगा। जीवनसाथी से हर तरह का सहयोग प्राप्त होगा। नौकरीपेशा लोगों के लिए दिन कमजोर है। उन्हें अपने काम से असंतुष्टि महसूस हो सकती है। परिवार का वातावरण धार्मिक रहेगा। परिवार में कोई शुभ कार्य हो सकता है। आप अपनी मेहनत के बल पर लाभ कमाएंगे। संतान को कष्ट हो सकता है। जो लोग प्रेम जीवन में हैं उन्हें आज अपने प्रिय को नाराज होने से बचना चाहिए। खर्चों में बढ़ोतरी परेशान कर सकती है।

तुला राशि
आज किसी बात को लेकर दुविधा में रहेंगे। मानसिक रूप से कोई दबाव आपके ऊपर रहेगा। परिवार की परिस्थितियां आपको चिंता में डाल सकती हैं। किसी बड़े का स्वास्थ्य पीड़ित होगा। परिवार में लड़ाई झगड़े की संभावना भी बन सकती है। सोच समझकर बोलने की रणनीति आपके लिए फायदेमंद रहेगी। धार्मिक कामों में ध्यान लगाएंगे। काम के सिलसिले में अच्छे नतीजे हासिल होंगे। प्रेम जीवन के लिए दिन सुखद रहेगा। आपकी सेहत बढ़िया रहेगी और कुछ पुराने पड़े कामों को आगे बढ़ाएंगे।

वृश्चिक राशि
आपके लिए आज का दिन मध्यम रहेगा। आपको खुद के व्यवहार को नियंत्रण में रखना होगा नहीं तो आप लोगों से झगड़ा कर सकते हैं जिसका नकारात्मक प्रभाव आपके परिवार पर पड़ेगा। फिर भी परिवार से आपको पूरा सुख और सहयोग मिलेगा। आप सुख भोगेंगे और उत्तम भोजन करेंगे। परिवार में कोई पूजा पाठ या कोई अन्य शुभ काम हो सकता है। यात्रा के लिए दिन अनुकूल नहीं है। काम के सिलसिले में किए गए प्रयास सफल होंगे। प्रेम जीवन के लिए दिन अच्छा रहेगा। आपका प्रिय आपको कुछ अच्छा खिला सकता है। शादीशुदा लोगों का दांपत्य जीवन आज उनकी खुशी देगा क्योंकि जीवन साथी कोई खास गिफ्ट दे सकता है।

धनु राशि
आपके लिए आज का दिन अनुकूल है। ट्रैवलिंग से आपको लाभ होगा और आपका मनोरंजन भी होगा। परिवार में अपना पूरा ध्यान लगाएंगे और परिवार के भले के बारे में सोचेंगे। आज आप अपनी माँ से काफी प्रेम दिखाएंगे। मानसिक रूप से काफी मजबूत होंगे। दूसरों को सलाह देंगे। आपका दांपत्य जीवन बेहतर रहेगा और आपको अच्छे नतीजे होंगे। आपका जीवन साथी भी समझदारी से काम लेगा। भले ही वह आपसे नाराज हो फिर भी अपनी ओर से आपको कोई परेशानी नहीं देंगा। प्रेम जीवन जी रहे लोगों को अच्छे नतीजे हासिल होंगे। आज आप अपने किसी दोस्त के साथ अच्छा वक्त बिता सकते हैं। काम के सिलसिले में आपको उतार-चढ़ाव का सामना करना पड़ सकता है। लेकिन बिजनेस कर रहे लोगों को फायदा होगा।

मकर राशि
आज का दिन मान भागदौड़ से भरा रहेगा। आपके जीवनसाथी के किसी काम से आपको जाना पड़ सकता है। जीवन साथी को नौकरी बदलने के बारे में विचार करना चाहिए। आपका स्वास्थ्य कमजोर हो सकता है। किसी बात को लेकर असमंजस की स्थिति बन सकती है। काम के सिलसिले में आज का दिन अच्छे नतीजे लेकर आएगा पूर्व में किए गए इन्वेस्टमेंट का अच्छा परिणाम आ सकता है और शेयर बाजार में नया इन्वेस्टमेंट करेंगे।
अगली स्लाइड देखें

कुंभ राशि
आज का दिन थोड़ा कमजोर है। आप किसी बीमारी के चपेट में आ सकते हैं। आंखों में दर्द भी हो सकता है। खर्चे काफी बढ़ेंगे। वह बात अलग है कि आपकी इनकम भी अच्छी होगी लेकिन फिर भी खर्च को कंट्रोल करना जरूरी होगा नहीं तो परेशानी आ सकती है। काम के सिलसिले में आप का रुतबा कायम रहेगा और आप अच्छा काम करेंगे जिससे आपकी पावर बढ़ेगी। पारिवारिक जीवन में काम का प्रभाव पड़ेगा जिसकी वजह से आप परिवार से कटे कटे रहेंगे। संतान से संबंधित अच्छे नतीजे मिल सकते हैं। प्रेम जीवन जी रहे लोगों के लिए बेहतर रहेगा और जो लोग दांपत्य जीवन में हैं, उन्हें आज अपना प्यार जताने का मौका मिलेगा और जीवन साथी के बर्ताव से खुश होंगे।

मीन राशि
आज का दिन अनुकूल रहेगा। आपको आज अच्छा धन लाभ हो सकता है। आपकी कई योजनायें एक साथ फलीभूत होकर आपको धन प्रदान कर सकती हैं। पारिवारिक जीवन के लिए दिन अनुकूल रहेगा और दांपत्य जीवन में तो दिन बेहतरीन रहने वाला है क्योंकि आपका जीवनसाथी और आप दोनों ही एक दूसरे से अपने मन की बातें जाहिर करते हुए अपने प्यार को जगाएंगे। प्रेम जीवन के लिए दिन थोड़ा सा कमजोर जरूर कहा जा सकता है। भाग्य का साथ आपको मिलेगा। खर्चे थोड़े अधिक हो सकते हैं लेकिन परेशानी की कोई बात नहीं है। बिजनेस कर रहे लोगों को आज बेनिफिट मिलेगा।

No comments:

Post a Comment