आईएसएल 2020-21: दो बार की चैंपियन चेन्नइयन एफसी ने जमशेदपुर एफसी को 2-1 से हराया - Newztezz

Breaking

Wednesday, November 25, 2020

आईएसएल 2020-21: दो बार की चैंपियन चेन्नइयन एफसी ने जमशेदपुर एफसी को 2-1 से हराया

आइएसएल-2020-7

ISL 2020-21 Chennaiyin FC Beat Jamshedpur FC 2-1:  दो बार के चैंपियन चेन्नइयन एफसी ने इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के सातवें सीजन में विजयी शुरुआत की है। उन्होंने मंगलवार को तिलक मैदान में जमशेदपुर एफसी को 2-1 से हराया।

इस आईएसएल मैच के सभी तीन गोल पहले हाफ में किए गए। दो गोल चेन्नई के खाते में गए जबकि एक गोल जमशेदपुर ने किया। चेन्नई के लिए अनिरुद्ध थापा ने पहले मिनट में सबसे तेज गोल किया।

फिर 25 वें मिनट में इस्साक वानमालस्वामा ने ललियानजुआला चांगते को बॉक्स के अंदर गिरा दिया। इस पर रेफरी ने पेनाल्टी दी। इस्माइल गोंकिदे उर्फ ​​इस्मा ने इसी पेनल्टी पर गोल किया और 26 वें मिनट में गोल कर स्कोर को चेन्नई के पक्ष में 2-0 कर दिया।

नेरिजस वलसाकिस ने 37 वें मिनट में जमशेदपुर में वापसी की। वलसाकिस ने यह गोल जैकीचंद सिंह के शानदार क्रॉस पास पर किया। पहला गोल खाने के बाद, जमशेदपुर ने पांचवें और सातवें मिनट में अच्छी चाल चली, लेकिन सफलता नहीं मिली। बदले में, चेन्नई ने 10 वें मिनट में एक बड़ा मौका बनाया, लेकिन जमशेदपुर के गोलकीपर टीपी रेहनेश ने उसे हरा दिया।

रेनेश ने 20 वें मिनट में चंगेट द्वारा एक प्रयास भी किया लेकिन वह 26 वें मिनट में अपनी टीम को पेनल्टी पर दूसरा गोल करने से नहीं बचा सके। इसके बाद, गेंद को नियंत्रित करने के लिए दोनों टीमों के बीच कड़ी टक्कर हुई लेकिन किसी को भी पोस्ट में गोल करने का मौका नहीं मिला।

जमशेदपुर ने दूसरे हाफ में आने के साथ पहला बदलाव किया। निकोलस फिजराल्ड़ जीतेंद्र सिंह के स्थान पर मैदान पर आए जबकि रेनेश ने पहले हाफ में कई मौकों पर चेन्नई को रोका और दूसरे हाफ में भी वही रहा। चेन्नई ने बायीं तरफ से शानदार आक्रमण किया, जिसे रनेश ने नाकाम कर दिया।

इसी तरह, राहनेश ने भी 58 वें मिनट में चेन्नई के हमले को नाकाम कर दिया। 62 वें मिनट में चेन्नई के जैकब सिल्वेस्टर को बॉक्स में गिरा दिया गया। पेनल्टी की मांग की गई थी लेकिन रेफरी ने इनकार कर दिया था। दो मिनट बाद, जमशेदपुर को बराबरी का गोल करने का शानदार मौका मिला, लेकिन स्टीफन एज का हेडर एक शानदार फ्री-किक पर चला गया।

इसी तरह का मौका 68 वें मिनट में आया जब जमशेदपुर की टीम चेन्नई के गोलकीपर विशाल काठ की गलती का फायदा नहीं उठा सकी। जवाब में, चेन्नई ने 73 वें मिनट में एक अच्छा हमला किया लेकिन रेनश एक बार फिर संकटमोचक साबित हुए।

इसके बाद, चेन्नई ने अगले 10 मिनट तक कई अच्छे कदम उठाए लेकिन जमशेदपुर की रक्षा ने उन्हें नाकाम कर दिया। चोट के समय में, जमशेदपुर को आईएसएल के इस मैच में बराबरी करने का मौका मिला लेकिन वालसाकिस इस मौके को भुनाने में सफल नहीं हो सके।

No comments:

Post a Comment