13 नवंबर 2020 राशिफल: मीन, कन्या सहित इन चार राशियों के लिए दिन रहेगा खुशनुमा, अन्य जानें अपना भाग्यफल - Newztezz

Breaking

Friday, November 13, 2020

13 नवंबर 2020 राशिफल: मीन, कन्या सहित इन चार राशियों के लिए दिन रहेगा खुशनुमा, अन्य जानें अपना भाग्यफल

ma%2Blaxmi

 मेष राशि

आज का दिन आपको खुशी देगा और आपको अपने बढ़ते हुए खर्चों से मुक्ति मिलेगी। इसके साथ आपको अपनी इनकम में वृद्धि होती हुई दिखाई देगी, जिससे आप खुश होंगे। दांपत्य जीवन में भी खुशी भरे पलों की सौगात मिलेगी और आपके माता-पिता का सहयोग आपको अपने जीवन में मिलेगा, जिससे व्यापार भी गति प्राप्त करेगा। प्रेम जीवन में आपको कुछ समस्याएं आएंगी और आप अपने काम के चलते अपने प्रिय से मिलने में असमर्थ रहेंगे। इनकम में बढ़ोतरी होने से मन प्रसन्न रहेगा। कार्यक्षेत्र में आपको अधिक परिश्रम करना आवश्यक होगा। परिवार का वातावरण आपके लिए सपोर्टिव रहेगा और घर में खुशियां आएंगी।

वृष राशि
यदि मानसिक तनाव को छोड़ दें, तो आज का दिन आपके लिए काफी अच्छा रहेगा। आज त्यौहार के सिलसिले में काफी खरीदारी करेंगे, जिससे आपके कुछ खर्चे भी बढ़ेंगे। इनकम में कमी देखी जा सकेगी, जिसकी वजह से आप काफी दबाव महसूस करेंगे। स्वास्थ्य के मामले में आप ठीक रहेंगे और स्वास्थ्य में सुधार होगा। सुदूर यात्रा आपके लिए अच्छी रहेगी, लेकिन दांपत्य जीवन में तनाव रहने से मन उतना खुश नहीं होगा। पारिवारिक जीवन से आप संतुष्ट होगे और संतान से आपको सुखद समाचार मिल सकता है। उच्च शिक्षा के लिए आपका आज का दिन काफी अनुकूल रहने वाला है। प्रेम जीवन में भी सुख की अनुभूति होगी। काम के क्षेत्र में आपको किसी पर निर्भर होने से बचना चाहिए। यह आपको नुकसान दे सकता है।

मिथुन राशि
आज का दिन आपके लिए कुछ नई उम्मीद लेकर आएगा। आप अपने प्रिय संग बेहतर पलों का आनंद उठाएंगे। कोशिश करेंगे कि उनके साथ आप आज सारा दिन बताएं क्योंकि आपको नई ऊर्जा मिलेगी और जीवन जीने के लिए एक नया नजरिया मिलेगा। सुख भरा दिन व्यतीत होगा, लेकिन खर्चा काफी रहेंगे, जिसका बोझ आपकी जेब पर जरूर पड़ेगा, जो लोग शादीशुदा हैं, उनके दांपत्य जीवन सुखद रहेगा और पारिवारिक जीवन में समय बीतेगा। आपको आपके काम के सिलसिले में अच्छी कार्य कुशलता से लाभ होगा और आपके बॉस आपसे खुश होंगे।

कर्क राशि
आज का दिन आपके लिए अनुकूल रहेगा। आपको अपने परिवार वालों से प्यार मिलेगा। इसका असर आप के काम पर पड़ेगा और आप पूरे जोशो खरोश से अपना काम निपटा आएंगे और आपको अच्छे नतीजे मिलेंगे। अपने विरोधियों पर भारी पड़ेंगे। सुखों को भोगने की इच्छा आपको अधिक खर्च करवाएगी। यात्रा पर जाने के लिए दिन अनुकूल नहीं है। स्वास्थ्य बेहतर रहेगा। दांपत्य जीवन में दिन बेहतर रहेगा और जीवन साथी अपनी लंबे समय से सोची हुई बातें आपसे करेगा, जिससे आपके बीच कुछ समस्या पैदा हो सकती है, लेकिन ध्यान से सुन कर उनकी बात को समझना दांपत्य जीवन को खुशनुमा बनाएगा।

सिंह राशि
आज काफी व्यस्त रहेंगे और कुछ भागदौड़ भी लगी रहेगी। परिवार के छोटे सदस्य आज बेहद खुश नजर आएंगे और उनसे आपके संबंध बेहतर बनेंगे। पिताजी को इस दौरान कोई अच्छा लाभ मिल सकता है। परिवार में हल्की फुल्की नाराजगी के बावजूद भी परिजनों का सहयोग आपको मिलेगा। दांपत्य जीवन में आज का दिन अनुकूल रहेगा। प्रेम की बढ़ोतरी होगी। यदि आप किसी से प्रेम करते हैं,तो प्रेम जीवन के लिए दिन थोड़ा कमजोर है। नौकरी के लिए दिन अनुकूल रहेगा और आपका काम आपको लोगों की तारीफ दिलवाएगा।

कन्या राशि
आज अच्छा धन लाभ होने से आपका दिन बहुत बढ़िया रहेगा। अपने धन को बैंक में जमा कराने में भी सफलता मिलेगी। आपकी वाणी  बढ़िया होगी, जिससे लोगों का दिल जीतेंगे। अच्छे भोजन का सुख मिलेगा और परिवार वालों का सहयोग प्राप्त होगा, लेकिन कुछ आपसे आज नाराज भी हो सकते हैं। दाम्पत्य जीवन सामान्य रहेगा, लेकिन यदि किसी से प्रेम करते हैं, तो उन्हें अपने परिजनों से मिलवा सकते हैं। बैंक से लोन लेने की दिशा में सफलता मिलेगी और काम के सिलसिले में आपको काफी भागदौड़ करनी पड़ेगी और खूब मशक्कत के बाद काम पूरा कर पाएंगे।

तुला राशि
आज कुछ चुनौतियां कम होंगी और खर्चों में भी कमी आएगी। आर्थिक तौर पर मजबूती का एहसास होगा। काम के सिलसिले में आपको आज उच्च नतीजे मिलेंगे और आप अपने काम की बदौलत मजबूती से खड़े रहेंगे। परिवार के लोगों का विश्वास आप पर जमेगा, लेकिन आपके कुछ अपने आप का विरोध भी करेंगे। आपको दूसरों के कार्य में हस्तक्षेप करने से बचना होगा। नहीं तो स्थिति बिगड़ सकती है। प्रेम जीवन के लिए आज का दिन अनुकूल है और प्रेम भरे पल बिताने का मौका मिलेगा। यदि आप शादीशुदा हैं, तो दांपत्य जीवन में तनाव बढ़ेगा क्योंकि जीवन साथी की कोई बात पूरा ना करने से वह गुस्सा दिखा सकते हैं।

वृश्चिक राशि
दिन की शुरुआत अच्छी होगी। इनकम में बढ़ोतरी रहेगी। खर्चे नियंत्रण में रहेंगे, लेकिन दोपहर बाद स्थितियां उल्टी हो जाएंगी और खर्चों में वृद्धि होगी। आपको सर्दी खांसी की शिकायत भी हो सकती है। कुछ लोगों को विदेश यात्रा पर जाने की खुशखबरी मिल सकती है, जिससे उनकी खुशी कई गुना बढ़ जाएगी। शिक्षा के क्षेत्र में अच्छे नतीजे मिलेंगे। खर्चों के बावजूद भी आपका मन खुश रहेगा। परिवारिक जीवन काफी आनंद पूर्ण रहेगा और काम में भी आपको जबरदस्त सफलता मिलेगी। इसकी वजह आपके साथ काम करने वाले लोगों की आपके साथ अंडरस्टैंडिंग होगी। दांपत्य जीवन में तनाव रह सकता है, लेकिन यदि आप से प्रेम करते हैं, तो प्रेम जीवन के लिहाज से आज का दिन अपने प्रिय के लिए कोई गिफ्ट लाने का संकेत दे रहा है।

धनु राशि
आपके लिए धनतेरस का दिन शुभ रहेगा और आपकी इनकम बढ़ेगी, जिसकी वजह से कोई बढ़िया चीज खरीदने का मौका मिलेगा। स्वास्थ्य थोड़ा कमजोर रहेगा और उसकी वजह रहेगी, एक से अधिक चीजें आपका ध्यान आकर्षित करेंगी, जिससे आप किसी एक नतीजे पर पहुंच पाने में असमर्थ महसूस करेंगे। हालांकि परिवार के लोग आपके साथ रहेंगे और आप को सहयोग देंगे। परिवार का छोटा सा सहयोग आपको विशेष रूप से प्राप्त होगा, जिससे आप को मजबूती मिलेगी। काम के सिलसिले में आज का दिन अनुकूल रहेगा। अच्छे नतीजे मिलेंगे। भाग्य आपके साथ रहेगा, जिससे आमदनी बढ़ेगी। प्रेम जीवन के लिय दिन बेहतर रहने वाला है। अपने किसी खास मित्र को प्रपोज कर सकते हैं। यदि आप शादीशुदा हैं, तो दांपत्य जीवन में तनाव से मुक्ति मिलेगी और जीवनसाथी के साथ शॉपिंग पर जाएंगे।

मकर राशि
आज का दिन बेहद सामान्य रहेगा। आपको अपने काम के सिलसिले में अच्छे नतीजे मिलेंगे। आप अपने काम पर अधिक ध्यान लगाएंगे, जिससे आप के प्रदर्शन में सुधार होगा। आपके बॉस से आपके संबंध मधुर बनेंगे, जिसका आपको अच्छा लाभ मिलेगा। सरकारी क्षेत्र से लाभ के योग बनेंगे, लेकिन आपके अंदर किसी बात को लेकर इगो बढ़ सकती है। इससे दूर रहना बेहतर होगा। खर्चे काफी अधिक रहेंगे, जो आप से अधिक धन की मांग करेंगे। पारिवारिक जीवन बेहतर रहेगा और दांपत्य जीवन में भी आपको सुख मिलेगा। आपका जीवन साथी आपके काम में आपका हाथ बढाएगा। यदि आप किसी प्रेम संबंध में है, तो दिन अनुकूल नहीं है, प्रिय से झगड़ा हो सकता है, सावधानी रखें।

कुंभ राशि
मानसिक और शारीरिक तौर पर आप मजबूत बनेंगे और चुनौतियों में कमी आएगी।  इसके साथ आपके कार्यों में सफलता मिलेगी। भाग्य का साथ मिलेगा। आपका परिश्रम रंग लाएगा और किसी यात्रा पर जाने की संभावना बनेगी इनकम में ग्रोथ होगी, जिससे आपका आत्मिक बल बढ़ेगा। शारीरिक रूप से सक्षम, तो दोस्त महसूस करेंगे। प्रेम जीवन में दिनमान बेहतर रहेगा। यदि आप शादीशुदा है, तो दांपत्य जीवन में भी जीवनसाथी के साथ आज के दिन को एंजॉय करेंगे। पारिवारिक जीवन उतार-चढ़ाव से भरा रहने वाला है। अपने काम को और अच्छा कैसे किया जाए इस पर मंथन करेंगे।

मीन राशि
दिन की शुरुआत बहुत अच्छी होगी और हर काम में लगभग सफलता अर्जित करेंगे, लेकिन दोपहर बाद स्थितियां बदलने लग जाएंगे, इसलिए महत्वपूर्ण काम दोपहर तक निपटा लें। आज आपकी सेहत कुछ कमजोर पड़ेगी। आपको सर्दी जुकाम से बचने का प्रयास करना चाहिए। कार्यक्षेत्र में आपकी स्थिति पहले से अनुकूल होगी लेकिन किसी सीनियर के कारण आपको कुछ दिक्कतें आ सकती हैं। पारिवारिक जीवन अच्छा रहेगा। शादीशुदा लोग जीवनसाथी से कुछ बढ़िया खाने की फरमाइश कर सकते हैं और जो लोग प्रेम जीवन में हैं, वे अपने प्रियतम के साथ शॉपिंग पर निकलेंगे।

No comments:

Post a Comment