Jio एक और धमाका करने की तैयारी में है, अब सस्ते में लाएगा 5G स्मार्टफोन - Newztezz

Breaking

Monday, October 19, 2020

Jio एक और धमाका करने की तैयारी में है, अब सस्ते में लाएगा 5G स्मार्टफोन

जियो

नई दिल्ली:  भारतीय दूरसंचार बाजार में प्रवेश के बाद मुकेश अंबानी भारत के स्मार्टफोन बाजार में तेजी से बढ़ रहे हैं। जियो जल्द ही 5G स्मार्टफोन लाने की तैयारी में है। माना जा रहा है कि शुरुआत में इस स्मार्टफोन की कीमत 5,000 रुपये होगी। बाद में, कीमत 2,500-3,000 रुपये तक कम हो जाएगी। देश में अभी भी लगभग 300 मिलियन 2G उपयोगकर्ता हैं। अंबानी की नजर इन लोगों पर है।

माइक्रोसॉफ्ट किफायती प्रोसेसर उपलब्ध कराएगा
इस साल रिलायंस एजीएम से पहले, Microsoft ने जियो के प्लेटफार्मों में 5 4.5 बिलियन (लगभग 32,000 करोड़ रुपये) का भारी निवेश किया। एजीएम में, मुकेश अंबानी ने कहा, "हम माइक्रोसॉफ्ट के साथ मिलकर एक प्रोसेसर विकसित करेंगे जो 5 जी को सपोर्ट करेगा और हमारे फोन की कीमत 5,000 रुपये होगी।" वर्तमान में, देश में लगभग 300 मिलियन लोग इंटरनेट से दूर हैं। हम ऐसे लोगों के हाथों में सस्ते स्मार्टफोन देना चाहते हैं जिन्हें 5G सपोर्ट होगा।

1500 में 5G मोबाइल
कंपनी के एक अधिकारी ने नाम न छापने की शर्त पर कहा, "जियो हैंडसेट की कीमत 5,000 रुपये से कम रखना चाहता है।  जब हम बिक्री बढ़ाते हैं, तो इसकी कीमत 2,500-3,000 रुपये हो सकती है। ''  रिलायंस जियो ने इसमें भेजे गए ईमेल का जवाब नहीं दिया। संबंध।  5G के लिए कीमतों में 27,000 रुपये से शुरू वर्तमान में भारत में उपलब्ध स्मार्टफोन।  भू सबसे पहले भारत में उपभोक्ताओं के लिए मुफ्त 4 जी मोबाइल फोन पेश करने का था।  यह के तहत, वह एक भू फोन, जो बाद में वापस नहीं था के लिए भुगतान 1,500 रुपये किया था।  बाद टेलीकॉम मार्केट में जियो की एंट्री, भारतीय टेलीकॉम मार्केट में पहले से मौजूद टेलीकॉम दिग्गजों को कड़ी टक्कर का सामना करना पड़ रहा है और वोडाफोन और आइडिया जैसी कंपनियां जियो को टक्कर देने के लिए विलय कर रही हैं।

जियो 5G नेटवर्क पर काम कर रहा है
कंपनी अपने 5G नेटवर्क हैंडसेट पर भी काम कर रही है और उसने अपने दूरसंचार विभाग से इन उत्पादों के परीक्षण के लिए स्पेक्ट्रम आवंटित करने के लिए कहा है। सरकार ने अभी तक जियो के अनुरोध पर विचार नहीं किया है। वर्तमान में भारत में 5 जी सेवा उपलब्ध नहीं है और सरकार ने दूरसंचार कंपनियों को 5 जी प्रौद्योगिकी परीक्षण के लिए स्पेक्ट्रम आवंटित नहीं किया है।

No comments:

Post a Comment