Jio ने सफलतापूर्वक किया 5G का परीक्षण, भारत में जल्द ही 1Gbps की स्पीड प्राप्त करने की उम्मीद है - Newztezz

Breaking

Wednesday, October 21, 2020

Jio ने सफलतापूर्वक किया 5G का परीक्षण, भारत में जल्द ही 1Gbps की स्पीड प्राप्त करने की उम्मीद है

जियो% 2B5G

नई दिल्ली:  अमेरिकी प्रौद्योगिकी फर्म क्वालकॉम के साथ मिलकर रिलायंस जियो ने अमेरिका में अपनी 5 जी तकनीक का सफल परीक्षण किया है। अमेरिका के सैन डिएगो में एक आभासी कार्यक्रम में यह घोषणा की गई। रिलायंस जियो के अध्यक्ष मैथ्यू ओमान ने क्वालकॉम इवेंट में कहा, "क्वालकॉम और रिलायंस की सहायक कंपनियों के साथ मिलकर हम 5 जी तकनीक पर काम कर रहे हैं ताकि इसे जल्द ही भारत में लॉन्च किया जा सके।" आने वाले दिनों में भारत में यूजर्स को 1Gbps की स्पीड मिलेगी।

रिलायंस एजीएम में 5 जी की घोषणा

3 महीने पहले, 15 जुलाई को, Reliance Jio के मालिक मुकेश अंबानी ने Reliance Industries की एजीएम में 5G तकनीक की खोज की घोषणा की। मुकेश अंबानी ने देश को वह तकनीक सौंपी, जिसे मुकेश अंबानी ने कहा, "जैसे ही 5 जी स्पेक्ट्रम उपलब्ध हो जाता है, रिलायंस जियो 5 जी तकनीक के परीक्षण के लिए तैयार है और 5 जी तकनीक के सफल परीक्षण के बाद, रिलायंस इसके निर्यात पर ध्यान केंद्रित करेगा। प्रौद्योगिकी। "

स्पेक्ट्रम अभी तक उपलब्ध नहीं है

है  नहीं अभी तक उपलब्ध कराया गया  भारत रिलायंस जियो की 5G प्रौद्योगिकी के क्षेत्र में 5G प्रौद्योगिकी के परीक्षण सफलतापूर्वक अमेरिका में परीक्षण किया गया है के लिए। तकनीक ने सभी मापदंडों पर खुद को उत्कृष्ट साबित कर दिया है। क्वालकॉम के वरिष्ठ उपाध्यक्ष, दुर्गा मल्लदी ने कहा, “हम जियो के साथ विस्तार योग्य समाधानों की एक विस्तृत श्रृंखला विकसित करने के लिए काम कर रहे हैं।

क्वालकॉम ने 730 करोड़ रुपये का निवेश किया है

क्वालकॉम वेंचर्स की निवेश इकाई जियो क्वालकॉम इंक ने इस साल जुलाई में जियो प्लेटफार्मों में अपने निवेश की घोषणा की। क्वालकॉम ने जियो प्लेटफॉर्म में 0.15 प्रतिशत हिस्सेदारी के लिए 730 करोड़ रुपये का निवेश किया था। रिलायंस के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने कहा कि जियो 5G विजन पर क्वालकॉम के साथ काम करेगा और भारत के डिजिटल परिवर्तन में सहयोग करेगा। क्वालकॉम टेक्नोलॉजी दुनिया की अग्रणी वायरलेस टेक्नोलॉजी इनोवेटर है और 5G टेक्नोलॉजी पर काम करती है।

कई देशों में चीनी हुआवेई पर प्रतिबंध कई देशों ने प्रतिबंध लगा दिया है

कोरोना वायरस के बाद चीनी कंपनी हुआवेई। हुआवेई एक चीनी कंपनी है जो 5 जी तकनीक विकसित कर रही है। 5G तकनीक के सफल परीक्षण के बाद, रिलायंस जियो अब दुनिया भर में चीनी कंपनी की जगह ले सकता है।

No comments:

Post a Comment