IPL खेलने के लिए UAE पहुंचीं भारतीय महिला क्रिकेटर्स, 4 नंवबर को होगा पहला मैच - Newztezz

Breaking

Friday, October 23, 2020

IPL खेलने के लिए UAE पहुंचीं भारतीय महिला क्रिकेटर्स, 4 नंवबर को होगा पहला मैच

womenipl% 2B2020

नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड द्वारा यूएई में वर्तमान में आईपीएल का आयोजन किया जा रहा है, जहां टूर्नामेंट धीरे-धीरे अंतिम चरण में पहुंच रहा है। टूर्नामेंट में अब तक 40 मैच खेले गए हैं और इस बीच हर साल होने वाली महिला आईपीएल महिला चैलेंजर्स ट्रॉफी भी 4 नवंबर से होने जा रही है। इसी समय, आईपीएल का आखिरी लीग मैच भी होना है 3 नवंबर को खेला गया।


इस बीच, भारतीय महिला क्रिकेट टीम के खिलाड़ी भी महिला आईपीएल में भाग लेने के लिए संयुक्त अरब अमीरात पहुंचे हैं। महिला टी 20 चैलेंजर्स कप का तीसरा सीजन 4 से 9 नवंबर तक खेला जाना है।

इसके लिए आईपीएल ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर एक फोटो पोस्ट की है जिसमें महिला क्रिकेट टीम की भारतीय खिलाड़ी इस लीग में भाग लेने के लिए प्लेन में बैठी हुई दिखाई दे रही हैं। इस टूर्नामेंट में कुल तीन टीमें होंगी और इसमें चार मैच खेले जाएंगे। यह ध्यान देने योग्य है कि आईपीएल टीमों की तरह, महिला चैलेंजर्स कप में भाग लेने वाली तीन महिला टीमों को भी जैव बुलबुले के तहत एक होटल में रखा जाएगा, जहां उन्हें 6 दिनों के लिए संगरोध में रखा जाएगा। इसके तहत, इन खिलाड़ियों के पहले, तीसरे और पांचवें दिन कोरोना टेस्ट आयोजित किया जाएगा, जिसके बाद वे प्रशिक्षण के लिए मैदान में जा सकेंगे।

आपको बता दें कि बीसीसीआई ने इसी साल सितंबर में आईपीएल शेड्यूल की घोषणा की थी, जिसके बाद प्लेऑफ के दौरान यह ट्रॉफी होने वाली है। हालांकि बीसीसीआई ने अभी तक प्लेऑफ की तारीख और कार्यक्रम का आयोजन नहीं किया है। पिछले साल, हरमनप्रीत कौर की अगुवाई वाली सुपरनोवा ने मिताली राज की कप्तानी में वेलोसिटी को हराया था, जबकि स्मृति मंधाना के कप्तान को ट्रेलब्जर्स लीग से बाहर कर दिया गया था।

No comments:

Post a Comment