IPL: तीन बार के चैंपियन CSK आगे क्या करेगा? धोनी ने बताया प्लान - Newztezz

Breaking

Tuesday, October 20, 2020

IPL: तीन बार के चैंपियन CSK आगे क्या करेगा? धोनी ने बताया प्लान

csk% 2Bplan

चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने मौजूदा इंडियन प्रीमियर लीग में 7 वीं हार के बाद कहा कि उनकी टीम को इस प्रक्रिया पर ध्यान देने की जरूरत है न कि परिणाम और इसके लिए उन्हें आगामी मैचों में कड़े फैसले लेने होंगे। चेन्नई ने सोमवार रात अबू धाबी में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ 125 रन पर 5 विकेट खो दिए और 7 विकेट से मैच हार गया। अब सीएसके को पहली बार प्लेऑफ में नहीं पहुंचने का भी खतरा है।

चेन्नई सुपर किंग्स के लिए क्या संभावनाएं हैं?
जब भी चेन्नई की टीम आईपीएल में अब तक खेली है, जरूरत प्ले ऑफ में पहुंच गई है। वह तीन बार की विजेता और पांच बार की दूसरी उपविजेता है, लेकिन इस बार उसके 10 मैचों में से केवल 6 अंक हैं और अगले 4 मैच जीतने के बावजूद उसके प्लेऑफ में पहुंचने की संभावना अन्य टीमों के परिणामों पर निर्भर करती है।

धोनी ने मैच के बाद कहा, नतीजा हमेशा आपके पक्ष में नहीं होता। हमें यह देखना होगा कि क्या प्रक्रिया गलत थी। परिणाम इस प्रक्रिया का परिणाम है। तथ्य यह है कि यदि आप प्रक्रिया पर ध्यान केंद्रित करते हैं, तो परिणाम लेने के लिए टीम पर कोई दबाव नहीं है। हम इससे बाहर निकलने की कोशिश कर रहे हैं।

राजस्थान के खिलाफ मैच हारने के बाद, धोनी ने कहा कि तेज गेंदबाजों को कुछ मदद मिल रही थी।इसलिए मैंने रवींद्र जडेजा को यह देखने के लिए ओवर दिया कि गेंद बल्लेबाज पर कितनी धीमी गति से पहुंचती है। यह पहली पारी की तरह नहीं था इसलिए मैंने तेज गेंदबाज को अधिक गेंदबाजी की। मुझे नहीं लगा कि स्पिनरों को बहुत मदद मिल रही है।

टीम में युवाओं को मौका नहीं देने पर धोनी ने कहा, यह सच है कि इस बार हमें (युवाओं को) कई मौके नहीं दिए गए। यह हो सकता है कि हमने अपनी जवानी में जोश नहीं देखा हो। हम उसे आगे मौका दे सकते हैं और वह बिना किसी दबाव के खेल सकता है।

धोनी के बयान के बाद, टीम के युवा खिलाड़ियों को सीएसके के बाकी बचे मैचों में भी प्लेइंग इलेवन में खेलने का मौका मिल सकता है। यह देखना बाकी है कि क्या धोनी की टीम बाकी बचे सभी मैच जीतकर प्लेऑफ में पहुंच सकती है।

No comments:

Post a Comment