तृणमूल युवा कांग्रेस ने महापंचमी पर पुरोहितों को सम्मानित किया - Newztezz

Breaking

Thursday, October 22, 2020

तृणमूल युवा कांग्रेस ने महापंचमी पर पुरोहितों को सम्मानित किया


हावड़ा:
 हावड़ा ग्रामीण जिला तृणमूल युवा कांग्रेस ने महापंचमी पर पुरोहितों को सम्मानित किया। हावड़ा ग्रामीण जिला तृणमूल युवा कांग्रेस ने हावड़ा ग्रामीण तृणमूल युवा कांग्रेस की ओर से अम्टा विधानसभा क्षेत्र जयपुर में लगभग 50 पुजारियों को सम्मानित किया। सुकांत पाल, जिला तृणमूल युवा कांग्रेस के अध्यक्ष और अमता -2 पंचायत समिति के अध्यक्ष हैं।

राज्य सरकार ने सितंबर में पुजारी भत्ता की शुरुआत की। भत्ता एक हजार रुपये प्रति माह है। साथ ही उन दुखी पुरोहितों को बंगला आवास योजना के तहत मकान दिए जाएंगे। इस महीने से इस भत्ते का मिलान किया जाएगा।शुरुआत में, 6,000 पुजारियों को भत्ते दिए जाएंगे। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने पुजारी भत्ता देने की घोषणा की है। इससे पहले, राज्य सरकार ने वक्फ बोर्ड के माध्यम से इमामों और मुअज्जिनों के लिए मासिक भत्ते की शुरुआत की थी।

मुख्यमंत्री ने कहा, “पश्चिम बंगाल राज्य सनातन ब्राह्मण ट्रस्ट जरूरतमंद पुजारियों के लिए भत्ते की शुरुआत की मांग कर रहा है। उन्होंने 6,000 दुखी पुजारियों की एक सूची भी दी। बाद में संख्या बढ़ सकती है। कोलाघाट में, ट्रस्ट को एक मंदिर बनाने के लिए एक तेक की कीमत पर सरकार द्वारा जमीन का एक टुकड़ा दिया गया है।

पश्चिम बंगाल राज्य सनातन ब्राह्मण ट्रस्ट के महासचिव श्रीधर मिश्रा ने कहा, “ट्रस्ट राज्य के 35 पुरोहित संगठनों का संयुक्त उपक्रम है। सदस्यों की संख्या 2 लाख 73 हजार है। इनमें से ज्यादातर गरीब और बुजुर्ग हैं। कई के पास रहने की जगह नहीं है। उसी दिन, उन्होंने राज्य में हिंदी अकादमी के पुनर्गठन, दलित साहित्य के प्रसार के लिए एक नया दलित साहित्य अकादमी बनाने और मटुआ विकास बोर्ड का पुनर्गठन करने की घोषणा की। पूर्व सांसद विवेक गुप्ता हिंदी अकादमी के नए अध्यक्ष बने। दलित साहित्य अकादमी के अध्यक्ष एक मनोरंजन डीलर हैं।

No comments:

Post a Comment