बिहार विधान सभा चुनाव: पहले चरण का चुनाव प्रचार आज से समाप्त होगा - Newztezz

Breaking

Monday, October 26, 2020

बिहार विधान सभा चुनाव: पहले चरण का चुनाव प्रचार आज से समाप्त होगा

चुनाव% 2Bbihar

पटना  में बिहार विधानसभा चुनाव के पहले चरण के लिए प्रचार का आज आखिरी दिन है। आज, सभी दलों के दिग्गज नेता प्रचार के लिए पूरे जोश में आएंगे। 28 अक्टूबर को पहले चरण के मतदान में बिहार के 16 जिलों की 71 सीटों के लिए मतदान होगा।  28 अक्टूबर को ईवीएम से इन सीटों पर नेताओं के भाग्य का फैसला होगा।

पहले चरण में, पांच विधानसभा क्षेत्रों के 1248 भवनों में 2204 बूथों पर वोट डाले जाएंगे। इसके लिए 26 आदर्श बूथ बनाए गए हैं, जहां महिलाएं मतदान के दिन कमान संभालेंगी। पहले चरण में 113 मतदान केंद्रों से वेबकास्टिंग की व्यवस्था की गई है। सुरक्षित, निष्पक्ष, पारदर्शी और शांतिपूर्ण मतदान के लिए, 15 स्टेटिक सर्विलांस टीमें, 15 फ्लाइंग स्क्वॉड, 672 गश्ती सह संग्रह दल सक्रिय होंगे।

203 सेक्टरों को विभाजित करके व्यवस्था की जा रही है। इसके अलावा सुरक्षा के लिए केंद्रीय सुरक्षा बलों और स्थानीय पुलिस के कर्मियों को तैनात किया जाएगा। पहले चरण में प्रमुख दलों के उम्मीदवार राजद -25, जदयू -23, भाजपा -13, कांग्रेस-08, पुरुष -01, हम -01 हैं।

इसी क्रम में राजद नेता तेजस्वी यादव ने आज सुबह ट्वीट कर जदयू-भाजपा सरकार पर निशाना साधा है। तेजस्वी ने ट्वीट में लिखा, "हमने गैर-वैध, जाति और धर्म से ऊपर उठकर जन जागरूकता के मुद्दों को एजेंडा बनाया है।" बिहार तब देश को विषयगत मुद्दों पर वोट देने का तरीका दिखा रहा है।

बिहार के मेहनती युवाओं ने फैसला किया है कि अब आजीविका, नौकरी और विकास जैसे गंभीर मुद्दों पर चुनाव होंगे। जय हिन्द। आज, प्रसिद्ध भोजपुरी गायक, और अभिनेता के साथ-साथ भाजपा नेता मनोज तिवारी की आज बिहार में चार चुनावी रैली होगी।

मनोज तिवारी की सभाओं में भारी भीड़ के कारण उनके जीवन को खतरा बताया गया है। जिसके बाद आज से उनके लिए विशेष सुरक्षा व्यवस्था की जा रही है। मनोज तिवारी के संरक्षण में अतिरिक्त पुलिस बल तैनात किया गया है।

No comments:

Post a Comment