आतंकियों ने सीआरपीएफ दल पर बोला हमला, एक जवान घायल, नाकेबंदी जारी - Newztezz

Breaking

Monday, October 19, 2020

आतंकियों ने सीआरपीएफ दल पर बोला हमला, एक जवान घायल, नाकेबंदी जारी


जम्मू।
 जम्मू—कश्मीर में आतंकियों के खिलाफ जारी अभियान के बीच सुरक्षाबलों पर आतंकी हमले की खबरें आती रहती हैं। इसी कड़ी में दक्षिण कश्मीर के पुलवामा जिले के गंगू इलाके में आज फिर संदिग्ध आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर हमला कर दिया, जिसमें सीआरपीएफ के एक जवान के घायल होने की खबर है। घायल जवान को अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है। जानकारी के मुताबिक सीआरपीएफ का दल इधर से गुजर रहा था तभी आतंकियों ने फायरिंग शुरू कर दी। हमले के तुरंत बाद पूरे इलाके को सील कर हमलावरों की तलाश शुरू कर दी गई है।

गौरतलब है जम्मू—कश्मीर अनुच्छेद 370 हटने के बाद से यहां धीरे—धीरे शांति की तरफ लौट रहा था। लेकिन हाल ही में नेशनल कांफ्रेंस के नेता व पूर्व मुख्यमंत्री फारूख अब्दुल्ला व पीडीपी नेता महबूबा मुफ्ती ने अनुच्छेद 370 के समर्थन मेंं खुलकर मैदान में आई हैं। स्वाभाविक है कि इससे आतंकियों का मनोबल बढ़ेगा। क्योंकि अनुच्छेद 370 से अप्रत्यक्ष रूप से इन आतंकियों को संरक्षण मिलता रहा है। इसी के चलते यह राज्य भारत का हिस्सा होते हुए भी देश से कटा हुआ था।

कश्मीर में शांति व अमन की बात करने वाले नेताओं को सोचना होगा कि अनुच्छेद 370 के खात्मे से ही राज्य में खुशहाली आएगी। राजनीति के लिए राज्य को बर्बाद करने से कुछ हासिल होने वाला नहीं है। पूर्व मुख्यमंत्री फारूख अब्दुल्ला जैसे नेताओं के बयान से यही लगता है कि यह लोग जम्मू—कश्मीर को भारत का हिस्सा होने ही नहीं देना चाहते।

No comments:

Post a Comment