पर्यटक के लिए खुशखबरी कोलकाता-अंडमान उड़ान सेवा शुरू की जा रही है - Newztezz

Breaking

Friday, October 23, 2020

पर्यटक के लिए खुशखबरी कोलकाता-अंडमान उड़ान सेवा शुरू की जा रही है

 


कोलकाता: दुर्गापूजा में खुशखबरी। कोलकाता और अंडमान की उड़ानें सातवें दिन शुरू की जा रही हैं। यह उड़ान प्रत्येक शुक्रवार और सोमवार को सुबह 5.50 बजे पोर्ट ब्लेयर हवाई अड्डे के लिए दमदम रवाना होगी। त्योहारी सीजन के दौरान इस खबर से पर्यटक खुश हैं।

यह पता चला है कि फिलहाल, एयर इंडिया की दो उड़ानें हर हफ्ते अंडमान के लिए उड़ान भरेंगी। हवाई अड्डे के अधिकारियों ने यह स्पष्ट कर दिया है कि विमान पर चढ़ने के लिए फेस मास्क और सैनिटाइज़र अनिवार्य हैं। इसके अलावा, कोरोना से संबंधित सभी प्रतिबंधों का अनुपालन किया जाना चाहिए।

संयोग से, कुछ चार्टर्ड विमानों ने लॉकडाउन के दौरान एयर बबल सिस्टम के माध्यम से दमदम से पोर्ट ब्लेयर के लिए उड़ान भरी। लेकिन उनमें से अधिकांश ने चेन्नई सहित अन्य शहरों की यात्रा की है। सीधी और नियमित उड़ानें अंडमान नहीं जाती थीं। यदि यह सेवा नियमित रूप से शुक्रवार से शुरू की जाती है तो यात्रियों को लाभ होगा। इस खबर से टूर ऑपरेटर स्वाभाविक रूप से खुश हैं।

इस दौरान यात्री विमानों को हवाई मार्गों पर 10 प्रतिशत अधिक छूट मिल रही है। सूत्रों के अनुसार, भारतीय वायु सेना 10 प्रतिशत हवाई क्षेत्र में हवाई यात्रा पर प्रतिबंध हटा रही है। इससे फ्लाइट की कुल लागत के साथ-साथ यात्रा के समय में भी कमी आएगी।

पता चला है कि यह निर्णय लखनऊ-जयपुर, मुंबई-श्रीनगर सहित 12 मार्गों में लागू होने जा रहा है। नतीजतन, एयरलाइंस प्रति उड़ान 40,000 रुपये तक बचा सकती हैं। नतीजतन, टिकट की कीमतें नीचे जा सकती हैं।

No comments:

Post a Comment