नवजोत सिंह सिद्धू ने अपनी ही सरकार पर एक बार फिर से वार किया - Newztezz

Breaking

Tuesday, October 20, 2020

नवजोत सिंह सिद्धू ने अपनी ही सरकार पर एक बार फिर से वार किया

सिद्धू% 2Bangery% 2Bon% 2Bgoverment

चंडीगढ़:  पूर्व क्रिकेटर और कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू एक बार फिर अपनी ही सरकार पर भड़क गए। सिद्धू अपने बयानों से पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह को परेशान करते रहते हैं। सिद्धू ने अपनी ही सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया। सिद्धू ने कैप्टन सरकार से फसल खरीद मॉडल, भंडारण क्षमता और बाजार की क्षमताओं के बारे में सवाल किया।

आज, पंजाब में गेहूं और चावल के अलावा किसी भी फसल के लिए सरकारी खरीद मॉडल नहीं है, सिद्धू ने कहा। हमारे पास न तो भंडारण क्षमता है और न ही बाजार की क्षमता। आज, केंद्र सरकार के खाद्य गोदाम खाली हैं। वे इस साल हमारा चावल खरीदेंगे, अगले साल हमारा गेहूं। फिर क्या? हमारे पास तैयारी के लिए केवल एक से तीन साल हैं।

सिद्धू ने यह बात अपने यूट्यूब चैनल पर कही। नवजोत सिंह सिद्धू ने पंजाब की कृषि नीतियों पर सवाल उठाते हुए कहा कि अगर पंजाब की कृषि के साथ सब ठीक है और एकमात्र समस्या तीन नए कानून हैं, तो पिछले कुछ दशकों में पंजाब के हजारों किसानों ने आत्महत्या क्यों की है? आज MSP (MSP) से बड़ा सवाल सरकारी खरीद की गारंटी है।

जब पंजाब के अलावा अन्य राज्यों में सस्ता चावल और गेहूं उपलब्ध होगा, तो कोई भी पूंजीपति हमारी उपज खरीदने के लिए यहां क्यों आएगा? 4 अक्टूबर को, सिद्धू ने अपनी ही पार्टी द्वारा केंद्र के कृषि कानूनों के खिलाफ आंदोलन के सामने कांग्रेस नेता राहुल गांधी और पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह की भी आलोचना की।

उन्होंने कहा कि अगर हिमाचल प्रदेश सेब खरीद सकता है, तो हम फसल क्यों नहीं खरीद सकते, हम उन्हें एमएसपी क्यों नहीं दे सकते? बता दें कि पंजाब विधानसभा के विशेष सत्र के पहले दिन केंद्र के कृषि कानूनों के विरोध में विपक्षी दलों ने सोमवार को राज्य सरकार की आलोचना नहीं की।

इस दौरान AAP विधायकों ने सदन में धरना भी दिया। दिन की कार्यवाही मंगलवार तक के लिए स्थगित कर दी गई है। आम आदमी पार्टी (आप) के विधायक देर शाम तक विधानसभा के बीच में बैठे रहे, जिसके बाद वे विधानसभा के बाहर गैलरी में गए, लेकिन वे सदन परिसर के अंदर रहे और बिल की प्रतियों की मांग की, जिसे मंगलवार को पेश किया जाना था। राज्य की कांग्रेस सरकार पेश करने जा रही है।

No comments:

Post a Comment