फेक टीआरपी घोटाला: पांच टीवी चैनलों के पिछले पांच साल के खातों की अब जांच होगी - Newztezz

Breaking

Saturday, October 24, 2020

फेक टीआरपी घोटाला: पांच टीवी चैनलों के पिछले पांच साल के खातों की अब जांच होगी

नकली% 2Btrp

मुंबई: फर्जी टीआरपी मामले में रडार पर मौजूद पांच चैनलों की मुश्किलें बढ़ गई हैं। क्राइम ब्रांच इंटेलिजेंस यूनिट (CIU) ने इन चैनलों के मालिकों से उनके सभी बैंक खातों की पांच साल की जानकारी मांगी है।

सीआईयू के एक अधिकारी ने गुरुवार को कहा, "जब हमने इन चैनलों में से कुछ के खातों की जांच की, तो हमने पाया कि अचानक उछाल आया।" हम इस मामले की गहराई से जांच कर रहे हैं और मामले की जड़ तक जाना चाहते हैं। इसलिए हमने इन सभी चैनलों के मालिकों और उनके वित्त विभाग से पिछले पाँच वर्षों के खातों की जानकारी देने को कहा है।


जब मुंबई पुलिस आयुक्त परमबीर सिंह ने 8 अक्टूबर को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस की, तो उन्होंने रिपब्लिक चैनल का नाम केवल मराठी, बॉक्स सिनेमा रखा। तीन दिन पहले, जब वरिष्ठ निरीक्षक सचिन वज़े की टीम ने दो आरोपियों, दिनेश विश्वकर्मा और रामजी वर्मा को गिरफ्तार किया, तो दो और चैनल पूछताछ में सामने आए। उनमें से एक हिंदी समाचार चैनल है और दूसरा एक संगीत चैनल है।

रिपब्लिक के कई लोगों से पूछताछ की जा रही है
सीआईयू ने मामले में कई रिपब्लिक चैनल के लोगों से पूछताछ की है। वितरण प्रमुख घनश्याम सिंह और कार्यकारी संपादक निरंजन स्वामी से गुरुवार को पूछताछ की गई। स्वामी ने CIU द्वारा हंसा की रिपोर्ट पर भी सवाल उठाया, जिसे 10 अक्टूबर को रिपब्लिक चैनल पर कई बार दिखाया गया था और 10. अक्टूबर के बाद  CIU ने निरंजन स्वामी से हंसा रिसर्च ग्रुप की रिपोर्ट मांगी थी। सीआईयू के एक अधिकारी के मुताबिक, उन्होंने गुरुवार को हमें रिपोर्ट का जेरोक्स दिया। जिस पर कोई तारीख नहीं थी। इस बारे में कोई जानकारी नहीं मिली। इसलिए ICU ने उन्हें हंसानी की रिपोर्ट की मूल प्रति उपलब्ध कराने के लिए कहा है और उन्हें पूछताछ के लिए वापस बुलाया है।

कई गंभीर खंडों के साथ अब धोखे की धारा भी जुड़ गई
इससे पहले, इस मामले में आईपीसी की धारा 409,420,120 (बी) और 34 का चालान किया गया था। धारा 174,179,201 और 204 आईपीसी के बाद में जोड़े गए। CIU के एक अधिकारी के अनुसार, हमने अब इस मामले में धोखाधड़ी और धारा में शामिल होने का फैसला किया है। मामले में अब तक कुल आठ लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

No comments:

Post a Comment