आईफोन यूजर्स को जेस्ट, एप्स के लिए अतिरिक्त पैसे देने होंगे - Newztezz

Breaking

Wednesday, October 28, 2020

आईफोन यूजर्स को जेस्ट, एप्स के लिए अतिरिक्त पैसे देने होंगे

उत्साह% 2Bapps

 नई दिल्ली:  Apple iPhone यूजर्स के लिए बुरी खबर है। ऐपल यूजर्स को जल्द ही ऐप्स और इन-ऐप सब्सक्रिप्शन के लिए अधिक भुगतान करना होगा। Apple App Store भारत, इंडोनेशिया, ब्राज़ील, कोलंबिया, दक्षिण अफ्रीका और रूस जैसे 6 देशों में अपने शुल्कों में वृद्धि करने जा रहा है। Apple ने एक ब्लॉग पोस्ट में कहा कि टैक्स बढ़ने के कारण कंपनी को यह कदम उठाना पड़ा। भारत में इंटरनेट कंपनियों पर 18 प्रतिशत जीएसटी के अलावा 2 प्रतिशत कर लगाया गया है।

समान लेन-देन एक प्रकार का प्रत्यक्ष कर है जो डिजिटल लेनदेन के माध्यम से कमाई पर विदेशी तकनीक कंपनियों से लगाया जाता है। इसी तरह, इंडोनेशिया में देश के बाहर स्थित डेवलपर्स को 10 प्रतिशत का नया कर देना होगा।

Apple ने कहा, 'जब कर या विदेशी विनिमय दरें बदलती हैं, तो कभी-कभी हमें ऐप स्टोर पर कीमतों को अपडेट करने की आवश्यकता होती है। अगले कुछ दिनों में, ऐप स्टोर पर ऐप और इन-ऐप खरीदारी (ऑटो-नवीनीकरण सदस्यता को छोड़कर) की कीमतें ब्राजील, कोलंबिया, भारत, इंडोनेशिया, रूस और दक्षिण अफ्रीका में बढ़ेंगी।

कंपनी ने कहा कि उपयोगकर्ताओं को नई कीमतों का पता लगाने के लिए ऐप्पल डेवलपर पोर्टल के माय ऐप में मूल्य निर्धारण और उपलब्धता अनुभाग पर जाना होगा। हालाँकि, यह स्पष्ट नहीं है कि Apple भारत में अपनी सेवाओं की कीमतों में वृद्धि करेगा या नहीं - Apple Music, Apple TV + और iCloud।

No comments:

Post a Comment