अभिनेत्री सौमित्र चटर्जी की हालत खराब - Newztezz

Breaking

Tuesday, October 27, 2020

अभिनेत्री सौमित्र चटर्जी की हालत खराब

सौमित्र% 2Bchatterjee

कोलकाता:  हाल ही में बंगाली फिल्म दिग्गज सौमित्र चटर्जी कोरोना वायरस की चपेट में आ गए थे। हालांकि, उपचार के बाद, वह कोरोना को हरा देती है। लेकिन इस दौरान अन्य स्वास्थ्य समस्याओं के कारण उन्हें अस्पताल से छुट्टी नहीं मिली। वह स्वास्थ्य संबंधी सभी समस्याओं से जूझ रहे हैं। इस समय, उनकी हालत बहुत खतरनाक बताई जाती है।

बेलव्यू अस्पताल के सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, अभिनेता की हालत बिगड़ रही है। खून में यूरिया की मात्रा बढ़ गई है। कोरोना से उबरने के बाद, लोगों ने सोचा कि सौमित्र चटर्जी पूरी तरह से ठीक हो जाएंगे, लेकिन उनकी हालत केवल खराब हो रही थी। अष्टमी के दिन से उनकी स्थिति बिगड़ने लगी। प्राप्त जानकारी के अनुसार, उनके प्लेटलेट्स धीरे-धीरे कम हो रहे हैं। उन्हें चावल की नली के माध्यम से भोजन दिया जा रहा है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार, कोरोना से उबरने के बाद भी, अभिनेता के शरीर में ऑक्सीजन की कमी है। रक्तचाप में उतार-चढ़ाव हो रहा है। इस बीच, मस्तिष्क के संक्रमण और कोविद एन्सेफैलोपैथी की समस्या बढ़ रही है। अस्पताल के सूत्रों ने कहा कि सौमित्र को प्लाज्मा थेरेपी दी जा सकती है। हालांकि, डॉक्टरों को उम्मीद है कि वह जल्दी ठीक हो जाएगा।

अस्पताल के सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, सौमित्र के इलाज के लिए अंतरराष्ट्रीय स्तर पर प्रसिद्ध न्यूरोलॉजिस्टों से भी सलाह ली जा रही है। सौमित्र इस समय 85 वर्ष के हैं। कोरोना से बरामद हुए लगभग 2 सप्ताह हो चुके हैं लेकिन अभी भी अस्पताल में भर्ती है।

गौरतलब है कि सौमित्र चटर्जी को कोरोना वायरस से संक्रमित पाए जाने के बाद 6 अक्टूबर को महानगर के बेलेव्यू अस्पताल में भर्ती कराया गया था। कोरोना वायरस की चपेट में आने के बाद से सौमित्र चटर्जी की हालत गंभीर बनी हुई थी। उसे भी बाईपास वेंटिलेटर पर रखा जाना था।

आपको बता दें कि BIPAP वेंटिलेटर का पूरा नाम Bilevel positive airway pressure है। इस मशीन के जरिए मरीज को मास्क की मदद से हवा दी जाती है, ताकि उन्हें सांस लेने में परेशानी न हो। हालांकि, कोरोना से उबरने के बाद भी उनकी हालत गंभीर बनी हुई है।

No comments:

Post a Comment