पुजारी का शव संदिग्ध परिस्थितियों में मंदिर में मिला - Newztezz

Breaking

Sunday, October 18, 2020

पुजारी का शव संदिग्ध परिस्थितियों में मंदिर में मिला

पुजारी

लखनऊ:  उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद में एक साधु का शव संदिग्ध परिस्थितियों में मिलने से हड़कंप मच गया। यह संदेह है कि किसी ने भिक्षु को मार दिया और शव को मंदिर के अंदर फेंक दिया। रविवार सुबह जब भक्त मंदिर में पूजा करने के लिए पहुंचे तो उन्होंने पुलिस को इस घटना की जानकारी दी।

मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया। पुलिस ने जानकारी दी कि साधु के शरीर पर किसी तरह की चोट के निशान नहीं हैं। अब भिक्षु की हत्या हुई है या वह खुद मर गया, यह पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही स्पष्ट होगा। स्थानीय लोगों ने कहा कि साधु रामदास मुरादाबाद में बहुत सक्रिय थे।

वह रामगंगा नदी के स्वच्छता अभियान से भी जुड़े थे। साथ ही, संत रामदास अवैध खनन करने वालों के खिलाफ आवाज भी उठाते थे। संत रामदास को संदिग्ध परिस्थितियों में मंदिर में शव मिलने के बाद, उनके परिवार के सदस्यों का कहना है कि उनकी मौत संदिग्ध लग रही है। वहीं, पुलिस अधिकारियों का कहना है कि मौत का कारण पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट आने के बाद ही पता चलेगा।

मामले की जांच की जा रही है। स्थानीय एसएसपी प्रभाकर चौधरी ने मीडिया को जानकारी दी कि संत रामदास नवरात्रि के अवसर पर मंदिर पहुंचे थे। उन्होंने लोगों को नवरात्रि में गलशहीद इलाके में एक मंदिर में नौ दिनों तक रहने के बारे में बताया। जिसके बाद उनका शव सुबह लोगों ने मंदिर में देखा।

इससे पहले आपको बता दें कि राज्य के गोंडा जिले में एक मंदिर के पुजारी पर हमला किया गया था। मंदिर के जमीनी विवाद में पुजारी के साथ मारपीट हुई, फिर आधी रात को हमलावरों ने पुजारी पर गोलियां चला दीं। यह सम्मान की बात है कि पुजारी को घायल अवस्था में तुरंत अस्पताल में भर्ती कराया गया, जिससे उनकी जान बच गई।

No comments:

Post a Comment