ब्रिटेन में कोरोना की दूसरी लहर, कई प्रमुख शहरों में तालाबंदी - Newztezz

Breaking

Saturday, October 24, 2020

ब्रिटेन में कोरोना की दूसरी लहर, कई प्रमुख शहरों में तालाबंदी

ब्रिटेन% 2Blockdown

लंदन:  कोरोना वायरस मामले में पुनरुत्थान के बीच ब्रिटेन में कई शहरों में सख्त तालाबंदी की घोषणा की गई है। ब्रिटेन की राष्ट्रीय स्वास्थ्य सेवा ने भी कोरोना के मामलों की बढ़ती संख्या को देखते हुए संक्रमण को रोकने के प्रयासों को आगे बढ़ाया है। वेल्स, ग्रेटर मैनचेस्टर, लिवरपूल सिटी, लाकेशायर, दक्षिण यॉर्कशायर और स्कॉटलैंड में लोगों को जाने से रोक दिया गया है।

कोरोना वायरस ने ब्रिटेन  में 8,30,998 लोगों को संक्रमित किया है 
अब तक 8,30,998 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित  हो चुके हैं, जबकि 44,571 लोग मारे गए हैं। पिछले 24 घंटों में उनमें से 224 से अधिक की मौत हो गई है। जबकि 20,530 नए मामले सामने आए हैं। कोरोना के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए तालाबंदी को फिर से लागू करने का निर्णय कई क्षेत्रों में लिया गया है। ब्रिटेन ही नहीं, कई यूरोपीय देशों में कोरोना वायरस बढ़ रहा है। अकेले फ्रांस में, पिछले 24 घंटों में कोरोना के 40,000 से अधिक मामले सामने आए हैं।


क्षेत्र में पूर्ण तालाबंदी
ब्रिटिश सरकार के अनुसार, वेल्स में भी पूर्ण रूप से तालाबंदी की गई है। आधी रात के बाद से ग्रेटर मैनचेस्टर की 2.8 मिलियन आबादी भी इंग्लैंड के लिवरपूल शहर क्षेत्र और लाकेशायर में तंग प्रतिबंधों की चपेट में आ गई है। दक्षिण यॉर्कशायर क्षेत्र भी शनिवार से तीसरे चरण के सख्त प्रतिबंधों के तहत आ जाएगा। इस प्रकार, 7 मिलियन से अधिक लोग सख्त लॉकडाउन के अधीन होंगे।

के तीसरे चरण  रॉक  छूट साधन पर Covid -19 चेतावनी है कि छूट नियंत्रित किया जाएगा। जब तक वे भोजन प्रदान नहीं करते, तब तक पब और बार को जारी नहीं रखा जा सकता है। रेंज के कई क्षेत्रों में व्यावसायिक इकाइयां खोलने पर भी प्रतिबंध है।

वेल्स में 17 दिन का तालाबंदी
इस बीच, वेल्स शुक्रवार शाम से 17 दिनों के पूर्ण लॉकडाउन का सामना करेगा, जिससे लगभग 3.1 मिलियन लोग घर में रहेंगे। वेल्स के पहले मंत्री मार्क ड्रेकफोर्ड ने कहा, "यहां ऐसे लोग हैं जो हमें बताना चाहते हैं कि कोरोनावायरस का खतरा सिर्फ एक धोखा है और यह एक सामान्य बीमारी है जिससे कोई नुकसान नहीं होता है।" ऐसे लोग उस परिवार से नहीं मिले हैं जिन्होंने पिछले सप्ताह अपने प्रियजनों को खो दिया।

स्कॉटलैंड भी पांच चरण के प्रतिबंध का सामना करेगा
स्कॉटलैंड के प्रथम मंत्री निकोला स्टर्जन ने अपने प्रांत के लिए पांच चरणों वाली रणनीति का खुलासा किया है जो इंग्लैंड में लागू किए गए दो चरणों से अधिक है। इसके तहत, यह वायरस के प्रकोप के अनुसार स्कॉटलैंड के विभिन्न क्षेत्रों में लागू किया जाएगा।

No comments:

Post a Comment