बिहार विधानसभा चुनाव: 71 सीटों पर मतदान जारी - Newztezz

Breaking

Wednesday, October 28, 2020

बिहार विधानसभा चुनाव: 71 सीटों पर मतदान जारी

बिहार% 2Bvoting

पटना  में बिहार विधानसभा चुनाव के पहले चरण की वोटिंग शुरू हो गई है। बिहार में बुधवार को कुल 71 सीटों पर वोट डाले जा रहे हैं। कोरोना महामारी के इस चरण में, लोग मुखौटे के साथ वोट देने आ रहे हैं। 71 सीटों पर सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं। दूसरी ओर, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लोकतंत्र के इस त्योहार में कोरोना गाइडलाइन को ध्यान में रखते हुए वोट करने की अपील की है।

आज बिहार चुनाव की 71 सीटों में दो करोड़ से अधिक मतदाता 1066 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला कर रहे हैं, जिन्हें आज ईवीएम में कैद किया जाएगा। उम्मीदवारों में 952 पुरुष और 114 महिला उम्मीदवार शामिल हैं, जिनमें आठ मंत्री शामिल हैं।

मतदान शुरू होने से पहले, सीएम नीतीश कुमार ने ट्वीट किया और मतदाताओं से एक विशेष अपील की। उन्होंने ट्वीट किया कि लोकतंत्र में मतदान सिर्फ एक अधिकार नहीं है बल्कि एक जिम्मेदारी भी है। बिहार विधानसभा चुनाव के पहले चरण में आज 71 सीटों पर वोटिंग है। यदि आप इन क्षेत्रों के मतदाता हैं, तो कृपया मतदान के लिए समय निकालें। आपका एक वोट बिहार में विकास की गति को बनाए रख सकता है और इसे एक विकसित राज्य बना सकता है।

वहीं, राहुल गांधी ने ट्वीट कर वोट की कामना की। ट्वीट में उन्होंने लिखा कि इस बार आपका वोट सिर्फ महागठबंधन के लिए न्याय, रोजगार, किसान-मजदूरों के लिए होना चाहिए। बिहार मतदान के पहले चरण में आप सभी को शुभकामनाएँ।

मतदान के दौरान, भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने लोगों से एक विशेष अपील की। उन्होंने ट्वीट किया कि बिहार विधानसभा चुनाव के लिए पहले चरण का मतदान आज हो रहा है। आपकी राय लोकतंत्र में आपकी सबसे बड़ी ताकत है। मैं सभी मतदाताओं से अनुरोध करता हूं कि वे कोविद से संबंधित सावधानियों को ध्यान में रखते हुए लोकतंत्र के इस महापर्व में भाग लें। पहले मतदान, फिर जलपान!

No comments:

Post a Comment