इंटरनेशनल कोर्ट ऑफ जस्टिस में कुलभूषण जाधव का केस लड़ रहे हरीश साल्वे 65 साल में दूसरी बार शादी करेंगे - Newztezz

Breaking

Tuesday, October 27, 2020

इंटरनेशनल कोर्ट ऑफ जस्टिस में कुलभूषण जाधव का केस लड़ रहे हरीश साल्वे 65 साल में दूसरी बार शादी करेंगे

हरीश% 2Bsalve

 पूर्व सॉलिसिटर जनरल हरीश साल्वे अगले सप्ताह गाँठ बाँधने के लिए तैयार हैं। हरीश साल्वे देश के जाने-माने वकील और ब्रिटेन में क्वीन काउंसिल के सदस्य हैं। 65 साल के साल्वे ने अपनी पत्नी मीनाक्षी को शादी के 38 साल बाद इस साल जून में तलाक दे दिया। हरीश साल्वे और मीनाक्षी की दो बेटियां भी हैं। हरीश साल्वे 28 अक्टूबर को लंदन के एक चर्च में अपने दोस्त कैरोलीन ब्रॉसार्ड से शादी कर रहे हैं। दोनों की यह दूसरी शादी है।

साल्वे भी ईसाई धर्म में परिवर्तित हो गए हैं। वह और उनकी भावी पत्नी कैरोलिन पिछले दो वर्षों से नियमित रूप से उत्तरी लंदन में चर्च में भाग ले रहे हैं। यह हरीश साल्वे और कैरोलीन दोनों की दूसरी शादी होगी। दोनों के पूर्व विवाह से बच्चे हैं। कैरोलीन 56 साल की हैं और एक लड़की की मां हैं। हरीश साल्वे कला प्रदर्शनी में कैरोलीन से मिले। दोनों के बीच मुलाक़ात धीरे-धीरे बढ़ती गई।


हरीश साल्वे के तलाक के बाद कैरोलीन ने भावनात्मक रूप से उनका काफी समर्थन किया। दोनों के बीच अच्छी समझ थी और दोनों ने एक साथ जीवन बिताने का फैसला किया।


यह उल्लेख किया जा सकता है कि मुख्य न्यायाधीश शरद अरविंद बोबड़े और  हरीश साल्वे  दोनों ने एक ही स्कूल से पढ़ाई की है। दोनों नागपुर, महाराष्ट्र में पढ़ रहे थे। हरीश साल्वे अपनी प्रतिभा के लिए जाने जाने वाले वकील रहे हैं। यही कारण है कि भारत सरकार ने उन्हें सॉलिसिटर जनरल नियुक्त किया। उन्होंने अंतर्राष्ट्रीय न्यायालय में कुलभूषण जाधव के मामले में रु। के शुल्क पर भारत के लिए लड़ाई लड़ी। इसके अलावा, उन्होंने कई अंतरराष्ट्रीय मामलों में भारत सरकार का प्रतिनिधित्व करके देश को गौरवान्वित किया है।

No comments:

Post a Comment