कहां है मंदी? अमेज़न और फ्लिपकार्ट ने चार दिनों में 25,000 करोड़ रुपये का सामान बेचा हैं - Newztezz

Breaking

Thursday, October 22, 2020

कहां है मंदी? अमेज़न और फ्लिपकार्ट ने चार दिनों में 25,000 करोड़ रुपये का सामान बेचा हैं

अमेज़न% 2Bflipkart

मुंबई: देश की सबसे बड़ी ई-कॉमर्स कंपनियों अमेजन और फ्लिपकार्ट ने अपनी त्योहारी बिक्री के चार दिनों में 25,000 करोड़ रुपये का सामान बेचा है। विशेषज्ञों का मानना ​​है कि सात दिवसीय ऑनलाइन सेल को ऑनलाइन सेल से अपेक्षित प्रतिक्रिया मिलेगी।

उद्योग सलाहकार फॉरेस्टर रिसर्च और रेडशीर कंसल्टिंग का अनुमान है कि 15 से 22 अक्टूबर के बीच अमेज़न और फ्लिपकार्ट की संयुक्त बिक्री 4.7 बिलियन से अधिक हो सकती है। अमेजन इंडिया के उपाध्यक्ष मनीष तिवारी ने इकनॉमिक टाइम्स को बताया कि बिक्री के शुरुआती दिन उम्मीद के मुताबिक नहीं थे।

उन्होंने कहा कि इस साल अमेज़न पर 1,100 से अधिक नए उत्पाद लॉन्च किए गए हैं। सैमसंग, ऐप्पल, श्याओमी, वनप्लस, आसुस, लेनोवो, एचपी, एलजी, व्हर्लपूल और बजाज अप्लायन्सेज टॉप सेलर्स हैं।

फ्लिपकार्ट के प्रवक्ता ने कहा कि इलेक्ट्रॉनिक्स की आधी खरीदारी ग्राहकों ने घर के काम के बजाय की थी। इनमें बड़े स्क्रीन टीवी, लैपटॉप, आईटी सामान और बहुत कुछ शामिल हैं।

2019 में छह-दिवसीय बिक्री के दौरान, अमेज़ॅन और फ्लिपकार्ट ने 2. 2.7 बिलियन (करोड 20,000 मिलियन) माल की बिक्री की, 2018 में 2. 2.1 बिलियन की बिक्री से 30 प्रतिशत अधिक।  जबकि इस वर्ष का आंकड़ा 3. 3.6 को पार करने की संभावना है। अरब।

ईकॉमर्स कंपनियों और स्वतंत्र विश्लेषकों के अनुसार, चार दिनों में ऑनलाइन शॉपिंग में 25-30 प्रतिशत की वृद्धि हुई है। पिछले साल की तुलना में इस बार त्योहारी बिक्री में 30-36 प्रतिशत की वृद्धि होने की उम्मीद है। हैरानी की बात यह है कि इस बार पिछले साल की तुलना में औसत छूट कम है लेकिन बिक्री बढ़ी है।

इस साल अनसोल्ड आइटम पर अच्छा डिस्काउंट दिया जा रहा है। इनमें महंगे स्मार्टफोन, फर्नीचर और कपड़े शामिल हैं। जबकि टीवी, घरेलू उपकरण जैसी वस्तुएं कम आपूर्ति में हैं, उन्हें विशेष छूट नहीं दी जा रही है।

No comments:

Post a Comment