20 अक्टूबर से चलने वाली 392 स्पेशल ट्रेनों की पूरी लिस्ट - Newztezz

Breaking

Wednesday, October 14, 2020

20 अक्टूबर से चलने वाली 392 स्पेशल ट्रेनों की पूरी लिस्ट

 392% 2Bspecial% 2Btrain


नई दिल्ली:  कोरोना युग में ट्रेन का पूरा परिचालन नहीं होने के कारण यात्रियों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। हालांकि, इस बीच, त्योहारों के मद्देनजर रेलवे ने 392 नए त्योहार स्पेशल ट्रेनें चलाने की मंजूरी दे दी है। ये ट्रेनें 20 अक्टूबर से 30 नवंबर तक चलेंगी। बता दें कि इन ट्रेनों को हरी झंडी देते हुए रेलवे ने ट्रेनों की समय सारिणी और ठहराव आदि तय करने का अधिकार दिया है।

दुर्गोत्सव, दिवाली और छठपूजा जैसे त्योहार चल रहे हैं। ऐसे में रेल यात्रियों के लिए यह एक बड़ी राहत होगी। रेलवे का अनुमान है कि आने वाले सप्ताह में यात्री भीड़ में बढ़ोतरी होगी। कोलकाता, पटना, बनारस और लखनऊ में आने वाले दिनों में यात्रियों की सबसे अधिक संख्या होने की उम्मीद है। कोरोना अवधि के दौरान वर्तमान में 400 से अधिक विशेष मेल और एक्सप्रेस ट्रेनें रुकी हुई ट्रेनों में चल रही हैं।


रेलवे अधिकारियों के अनुसार, इन विशेष ट्रेनों का संचालन केवल 30 नवंबर तक किया जाएगा।  रेलवे बोर्ड द्वारा जारी आदेश में कहा गया है कि इन त्योहारों की विशेष ट्रेनों की गति 55 किमी प्रति घंटा होगी, जबकि इन ट्रेनों का किराया केवल विशेष ट्रेनों के लिए लिया जाएगा। । आने वाले दिनों में भी यात्रियों की मांग के आधार पर ट्रेनों का परिचालन बढ़ाया जाएगा।

ट्रेन की List1% 2B1
ट्रेन की List2% 2B2
ट्रेन की lis111% 2B23
ट्रेन फूल-4

ट्रेन की सूची -5
ट्रेन की सूची -47

No comments:

Post a Comment