12 साल के बच्चे को कनाडा में मिला 70 साल पुराना खजाना - Newztezz

Breaking

Tuesday, October 20, 2020

12 साल के बच्चे को कनाडा में मिला 70 साल पुराना खजाना

12% 2Byear% 2Bold

OTTAWA:  कनाडा में एक 12 साल के लड़के को लगभग 70 मिलियन साल पुराना एक कीमती 'खजाना' मिला है। दरअसल, कनाडा के रहने वाले 12 वर्षीय नाथन हिसकिन अपने पिता के साथ गर्मी की छुट्टी पर गए थे। इस दौरान उन्होंने एक 69 मिलियन वर्ष पुराने डायनासोर के अवशेषों की खोज की। नातान एक जीवाश्म विज्ञानी बनना चाहता है, लेकिन 12 साल की उम्र में उसका सपना सच हो गया।

'यह खोज बहुत ही रोमांचक है,'
सीएनएन की एक रिपोर्ट के अनुसार। इस बीच, नाथन हिसकिन ने आंशिक रूप से विलुप्त डायनासोर जीवाश्म को देखा। "यह एक बहुत ही रोमांचक खोज है," नाथन ने कहा। यह एक वास्तविक डायनासोर खोजने के समान है। यह पता लगाना मेरा सपना था। '  विशेषज्ञों का कहना है कि नाथन की खोज महत्वपूर्ण है। 

69 मिलियन वर्ष पुराना जीवाश्म
नाथन, वर्तमान में स्कूल में पढ़ रहा है। उसने जिस डायनासोर की पहचान की है। यह हाइड्रोसॉरस प्रजाति का है। जो 69 मिलियन साल पहले पृथ्वी पर पाया गया था। नाथन और उसके पिता को पिछली यात्रा पर हड्डियाँ मिलीं। डायन ने कहा, "यात्रा के दौरान हमने दोपहर का भोजन किया और फिर नाथन पहाड़ पर चढ़े। जहां से उसे यह जीवाश्म मिला।

संग्रहालय में चित्र भेजना और पहचाना जाना,

नाथन ने कहा कि जीवाश्म बहुत ही स्वाभाविक था और यह था। जैसा कि टीवी शो में देखा जाता है।उन्होंने रॉयल ट्रेल संग्रहालय को जीवाश्म की एक तस्वीर भेजी जिसने जीवाश्म के रूप में अपनी पहचान स्थापित की। संग्रहालय ने अपनी एक टीम भेजी। इस क्षेत्र में हाइड्रोसॉरस डायनासोर पाए जाते हैं।

No comments:

Post a Comment