11 अक्टूबर 2020 राशिफल, इन सात राशियों के भाग्य में हैं बदलाव के संकेत, जानें अपना भाग्यफल - Newztezz

Breaking

Sunday, October 11, 2020

11 अक्टूबर 2020 राशिफल, इन सात राशियों के भाग्य में हैं बदलाव के संकेत, जानें अपना भाग्यफल

 


मेष राशि

आज परिवार की स्थिति पर चर्चा करेंगे अपनी मां से आज कोई खास बात करेंगे, जिससे दिल में शांति का एहसास होगा। काम को लेकर किए गए प्रयास सफलता दायक साबित होंगे और आपको अपनी कार्यालय के काम से कहीं जाने का आर्डर मिल सकता है, इसलिए आज का दिन व्यस्त रहेगा। शादीशुदा लोगों का गृहस्थ जीवन आपसी समझदारी के साथ आगे बढ़ेगा और जीवनसाथी आपके काम में आपको मदद भी देगा। प्रेम जीवन बिता रहे लोग अपने प्रिय के प्यार में रंगे नजर आएंगे और काफी रोमांटिक फील करेंगे। कोर्ट कचहरी से जुड़े मामले आपके लिए फायदेमंद रहेंगे। आपकी सेहत में उतार-चढ़ाव रहेगा।

वृष राशि
आज आप उत्साह से लबरेज रहेंगे। घर का माहौल शांति देगा। आप अपने दोस्तों से काफी क्लोज रहेंगे और काफी वक्त उनके साथ बिताएंगे। अपनी इनकम को बढ़ाने का कोई नया आइडिया दोस्तों को दे सकते हैं, जिस पर विचार विमर्श अच्छा खासा होगा और पूरा दिन लगभग व्यस्त रहेगा। शादीशुदा लोगों का गृहस्थ जीवन आज थोड़ा सा कमजोर रहेगा, इसलिए शांति बनाए रखने में ही भलाई है। प्रेम जीवन बिता रहे लोग अपने प्रिय के आर्थिक मामलों में हस्तक्षेप करने से बचें। घर में शुभ काम होगा और सेहत अच्छी रहेगी।

मिथुन राशि
आज का दिन परिवार वालों के नाम करेंगे, अच्छा खाएंगे और खूब आराम करेंगे। यदि कोई मकान खरीदने की योजना बनाई है, तो आज उसके बारे में आगे बात बढ़ेगी। जीवनसाथी की समझदारी आपको प्रत्यक्ष रूप से नजर आएगी और परिवार के मामलों में उनका अच्छा खासा हस्तक्षेप होगा। प्रेम जीवन बिता रहे लोग अपने प्रिय के प्यार में काफी खुश नज़र आएंगे और आज के दिन को उनके साथ इंजॉय करने में बिताना पसंद करेंगे। आज खाली समय में आने वाले सप्ताह की तैयारी करेंगे।

कर्क राशि
आज का दिन आपके लिए बहुत बढ़िया रहेगा क्योंकि आपके काम आज गति पकड़ेंगे। पुराने लंबित सभी कामों को आज निपटाने की कोशिश करेंगे, जिससे काफी व्यस्त भी रहेंगे और थोड़ा सा थकावट महसूस करेंगे, फिर भी आपकी सेहत अच्छी रहेगी। किसी सरकारी योजना का लाभ उठाने की कोशिश करेंगे और उसमें सफल भी रह सकते हैं। परिवार का माहौल शांतिपूर्ण रहेगा। गृहस्थ जीवन को लेकर मन में शंकाएं रहेंगी लेकिन कोई भी परेशानी की बात नहीं है, इसलिए खुश रहे। प्रेम जीवन बिता रहे लोग आज किसी बात को लेकर शक्की हो सकते हैं।

सिंह राशि
आज का दिन उतार-चढ़ाव के बीच गुजरेगा। कई काम आपका ध्यान आकर्षित करेंगे, जिससे आप भागदौड़ में ही दिन बिता देंगे और आराम नहीं कर पाएंगे। सेहत पर नकारात्मक असर पड़ सकता है। शादीशुदा लोगों का गृहस्थ जीवन बढ़िया रहेगा। जीवनसाथी मददगार रहेगा और आप उनके साथ अपनी कुछ परेशानियों को जाहिर करेंगे। ससुराल पक्ष से झगड़ा होने की नौबत आ सकती है, इसलिए सावधानी रखना जरूरी होगा। प्रेम जीवन बिता रहे लोग अपने रिश्ते से संतुष्ट होंगे और इस वजह से उनके चेहरे पर मुस्कुराहट भी होगी।

कन्या राशि
आज का दिन आपको नई ताजगी देगा। आपकी इनकम अच्छी रहेगी और प्रेम जीवन बिता रहे लोग खुलकर अपने मनोभावों को प्रदर्शित करेंगे। इससे आपके अंदर स्वच्छंदता बनेगी, खर्चों पर निरंकुशता को ध्यान में रखना होगा, नहीं तो समस्या आ सकती है। शादीशुदा लोगों का गृहस्थ जीवन तनावपूर्ण रहेगा, इसलिए कोई भी ऐसा काम ना करें, जिससे भाग्य प्रबल होने से कुछ काम बिना मेहनत के भी पूरे होंगे, जिससे आपको खुशी मिलेगी। परिवार के लोगों का सपोर्ट मिलेगा।

तुला राशि
खुद पर भरोसा हो, तो कोई काम मुश्किल नहीं। आज यही आपके साथ होगा। खुद पर भरोसा रखेंगे, जिससे काम सफल होते चले जाएंगे। आज मन में अपने काम और खुद की काबिलियत को लेकर गजब का उत्साह मिलेगा। आज अपने परिवार को लेकर कुछ खास करने की सोचेंगे और परिवार में खुशियां आएंगी, किसी मंदिर जाकर कुछ देर दर्शन करेंगे और शांति महसूस करेंगे। शादीशुदा जातकों का गृहस्थ जीवन आपसे ज्यादा ध्यान देने की गुजारिश करेगा। प्रेम जीवन बिताने वाले लोग अपने दोस्त की सहायता से परिवार वालों को अपने प्रिय से मिलवा सकते हैं जिससे आपके रिश्ते में गहराई बढ़ेगी।

तुला राशि
खुद पर भरोसा हो, तो कोई काम मुश्किल नहीं। आज यही आपके साथ होगा। खुद पर भरोसा रखेंगे, जिससे काम सफल होते चले जाएंगे। आज मन में अपने काम और खुद की काबिलियत को लेकर गजब का उत्साह मिलेगा। आज अपने परिवार को लेकर कुछ खास करने की सोचेंगे और परिवार में खुशियां आएंगी, किसी मंदिर जाकर कुछ देर दर्शन करेंगे और शांति महसूस करेंगे। शादीशुदा जातकों का गृहस्थ जीवन आपसे ज्यादा ध्यान देने की गुजारिश करेगा। प्रेम जीवन बिताने वाले लोग अपने दोस्त की सहायता से परिवार वालों को अपने प्रिय से मिलवा सकते हैं जिससे आपके रिश्ते में गहराई बढ़ेगी।

वृश्चिक राशि
आज का दिन आपको किसी अच्छी यात्रा पर लेकर जा सकता है। यह यात्रा आपके काम के सिलसिले में भी होगी और उसके साथ-साथ आप घूमने की प्लानिंग भी बना सकते हैं। इससे ना केवल आपको अच्छा लगेगा  बल्कि आप मानसिक रूप से भी तरोताजा हो जाएंगे। किसी बात को लेकर भ्रम की स्थिति रहेगी और जीवन साथी से कोई तनाव है, तो उसे दूर करने के लिए उनसे बातचीत करें। प्रेम जीवन बिता रहे लोग आज थोड़े से निराश हो सकते हैं क्योंकि आपका प्रिय गुस्से में आकर भला बुरा कह सकता है। शांति से काम लेना आपके लिए हितकर रहेगा। अपनी सेहत का भी थोड़ा ध्यान जरूर रखें। आज आपके किसी दोस्त को आपकी मदद की दरकार होगी।

धनु राशि
आज आपको थोड़ा संभल कर रहना पड़ेगा। आज किसी नए काम को हाथ में लेना अच्छा नहीं होगा। उसमें समस्या आ सकती है, इसलिए पुरानी योजनाओं को भी आगे बढ़ाने की कोशिश करें। कानूनी कामों से बचकर रहें। गड़बड़ी होने से आपको परेशानी उठानी पड़ सकती है। आप योग्य और बुद्धिमान हैं। इसी अनुभव का फायदा उठाकर अपनी गृहस्थी को खुशनुमा बनाने की कोशिश करें। यदि आप प्रेम जीवन बिता रहे हैं, तो आज अपने मन में चल रही बेचैनी को दूर करने के लिए अपने प्रिय से बात करें और उनके साथ कुछ वक्त गुजारें। किसी संपत्ति को लेकर घर में विवाद संभव है, इसलिए सावधानी बरतें।

मकर राशि
मन में एकांत की भावना रहेगी, लेकिन खुद को अकेला समझने से बचें क्योंकि इससे आपका आत्मविश्वास कमजोर हो सकता है। वैसे आपके पास साहस की कोई कमी नहीं रहेगी और अचानक से बिगड़े हुए काम भी बनने लगेंगे, जिससे आपको बहुत खर्च होगा। आज जीवन साथी आपके चेहरे पर मुस्कुराहट लाने की पूरी कोशिश करेगा। प्रेम जीवन बिता रहे लोग अपनी बातों और अपने लुभावने अंदाज से अपने प्रिय को खुश रखेंगे और उनके साथ अपनी फ्यूचर योजनाओं को शेयर करेंगे। आपकी सेहत भी मजबूत रहेगी।

कुंभ राशि
आज के दिन परिवार के लोगों का साथ मिलेगा। उनकी मदद से किसी काम को करने में आप सफल रहेंगे, जिससे आपकी इनकम में भी बढ़ोतरी हो सकती है। अपने कार्यालय में किसी भी प्रकार के विवाद से बचने की कोशिश करें। शादीशुदा लोगों के जीवन में आज का दिन थोड़ी रूमानियत भर देगा, जिस से आप काफी रोमांटिक महसूस करेंगे और आप अपने ससुराल पक्ष के लोगों से मिलकर खूब बातें करेंगे। प्रेम जीवन बिता रहे लोग शादी के सपने देखना शुरू कर देंगे क्योंकि आपका अच्छा समय आ गया है।

मीन राशि
उधार दिया हुआ, पैसा वापस मिलने का समय आ गया है। अपनी संतान को लेकर काफी आश्वस्त रहेंगे और उनकी तरफ से कोई अच्छा समाचार मिल सकता है। गृहस्थ जीवन को लेकर थोड़ी सावधानियां जरूरी होगी क्योंकि इससे विचारों में मतभेद समस्या का कारण बन सकता है। आप के कार्यालय में आप की स्थिति मजबूत रहेगी और आपका काम सर चढ़कर बोलेगा। ओवर कॉन्फिडेंट होने  बचना होगा। प्रेम जीवन बिता रहे लोग आज आपने रिश्ते से काफी खुश नजर आएगे और इसलिए अपने प्रिय के लिए कोई गिफ्ट लेकर आएंगे।

No comments:

Post a Comment