UP में खत्म हुआ वीकेंड लॉकडाउन, योगी सरकार ने जारी की नई गाइडलाइन - Newztezz

Breaking

Tuesday, September 1, 2020

UP में खत्म हुआ वीकेंड लॉकडाउन, योगी सरकार ने जारी की नई गाइडलाइन


देशभर कोरोना संकट के बीच उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने वीकेंड लॉकडाउन की व्यवस्था को खत्म करके नई गाइडलाइंस जारी की हैं। बताया जा रहा है कि टीम 11 की बैठक में सीएम योगी ने साप्ताहिक लॉकडाउन को खुले रहने का फरमान जारी किया है। नई गाइडलाइंस के अनुसार अब सिर्फ रविवार को बाजार बंद रहेंगे। हालांकि शनिवार को समयानुसार सुबह 09 बजे से रात्रि 09 बजे तक बाजार खुलने की अनुमति दी गई है। बता दें कि इससे पहले शनिवार-रविवार दो दिन संपूर्ण लॉकडाउन किया जाता था, लेकिन अधिकारियों के साथ मीटिंग के बाद सीएम ने इस फैसले को  बदल दिया है। इसके साथ ही सीएम योगी ने प्रदेश के सभी जिलों के अधिकारियों को सख्त निर्देश देते हुए कहा है कि लॉकडाउन का अनुपालन कराना उनके हाथ में है। प्रदेश में कानून व्यवस्था को बनाएं रखें। जो पहले जैसा था वैसे ही रहेगा, हालांकि सिर्फ वीकेंड लॉकडाउन रविवार का किया गया है।

इससे पहले सीएम योगी ने नए अनलॉक-4 की गाइडलाइंस में पैसेंजर ट्रेनों से आवागमन, घरेलू हवाई यात्राएं व विदेश में फंसे भारतीय नागरिकों को प्रदेश में आने की छूट दी थी। ओपेन एयर थिएटर 21 सितम्बर से खोले जा सकेंगे। व्यक्तियों और माल के अंतरराज्यीय आवागमन पर कोई रोक नहीं रहेगी।

हालांकि स्कूल-कॉलेज, मॉल, सिनेमा, पार्क धार्मिक स्थल व अन्य भीड़भाड़ वाली जगहों पर सख्त पाबंदी की हुई है। जब तक कोरोना काल से थोड़ी राहत नहीं मिलती तब तक इन जगहों की गतिविधियों पर रोक लगी रहेगी।

इसके साथ ही सीएम ने राज्य में कोविड-19 परीक्षण क्षमता को शीघ्र बढ़ाकर डेढ़ लाख टेस्ट प्रतिदिन किए जाने के निर्देश दिए हैं। वहीं समस्त जिलाधिकारी तथा मुख्य चिकित्सा अधिकारियों को कहा गया है कि सुबह कोविड चिकित्सालय व शाम

को इंटीग्रेटेड कमाण्ड एण्ड कंट्रोल केंद्र में नियमित रूप से बैठक कर कार्यों की समीक्षा करें और आगे की रणनीति बनाएं। उन्होंने पुलिस को गश्त बढ़ाने के निर्देश दिए ।


No comments:

Post a Comment