CM योगी ने IPS के बाद अब 8 IAS का किया तबादला, इन जिलों में बदले DM - Newztezz

Breaking

Saturday, September 12, 2020

CM योगी ने IPS के बाद अब 8 IAS का किया तबादला, इन जिलों में बदले DM


उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में लगातार मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ(CM Yogi Adityanath) प्रशासनिक सेवा (administrative Services) से जुड़े अधिकारियों में बड़ा उलटफेर कर रहे हैं। अब तक वह कई अधिकारियों का तबादला कर चुके है लेकिन अब योगी सरकार ने भारतीय प्रशासनिक सेवा (IAS) के 8 अधिकारियों के तबादले कर दिए है। योगी सरकार ने सभी अधिकारियों की तैनाती 8 जिलों में जिलाधिकारी (DM) के पद पर कर दी है। बता दें कि इससे पहले योगी सरकार ने 13 IPS अधिकारियों का तबादला किया था।

योगी सरकार द्वारा जारी सूचना के मुताबिक, सीएम योगी ने 8 जिलों में नए DM की नियुक्ति की है और जिन्हें हटाया गया है उन्हें प्रतीक्षारत अफसरों की सूची में डाल दिया गया है। योगी सरकार ने के बाला जी को मेरठ का डीएम बनाया है। वहीं, श्रुति सिंह को इटावा का जिलाधिकारी बनाया है। विशाल भारद्वाज को सीतापुर का डीएम बनाया गया है। दिनेश कुमार ललितपुर के डीएम बने है। इसी तरह रवीश गुप्ता को सुल्तापुर का डीएम बनाया गया है। मंगला प्रसाद गाजीपुर के नए डीएम बने है। आईएएस दिव्या मित्तल को संतकबीर नगर की डीएम बनाया गया है।

वहीं, जिन अधिकारियों को प्रतीक्षारत अफसरों की सूची में डाला है, वे हैं- मेरठ के DM रहे अनिल ढींगरा, इटावा के DM जितेंद्र बहादुर सिंह, सीतापुर के DM अखिलेश तिवारी, ललितपुर के DM योगेश कुमार शुक्ला, सुल्तानपुर की DM सी.इंदुमति, गाजीपुर के DM ओम प्रकाश आर्या और मऊ के DM रहे ज्ञान प्रकाश त्रिपाठी को हटाकर प्रतीक्षा सूची में डाल दिया गया है।

No comments:

Post a Comment