कठघरे में यूपी की कानून व्यवस्था, मॉब-लिंचिंग में हुई पूर्व विधायक की हत्या - Newztezz

Breaking

Monday, September 7, 2020

कठघरे में यूपी की कानून व्यवस्था, मॉब-लिंचिंग में हुई पूर्व विधायक की हत्या


उत्तर प्रदेश में अपराधी इतने बेखौफ हो गए हैं कि एक पूर्व विधायक की पीट पीटकर हत्या कर दी। उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी जिले के निघासन विधान सभा सीट से तीन बार विधायक रहे निर्वेंद्र कुमार मिश्रा (75) की दबंगों ने बेरहमी से पीट कर हत्या कर दी। वह दो बार निर्दलीय और और एक बार समाजवादी पार्टी के टिकट पर विधायक बने थे। बताया जा रहा है कि दबंगों ने जब उन पर जानलेवा हमला किया तो उनके बेटों ने भी बीच बचाव करने की कोशिश की जिसमे उन्हें भी गंभीर चोटे आई हैं। इस मामले की जानकारी जैसे ही स्थानीय लोगों को हुई बड़ी संख्या में वो घटना वाली जगह पहुंच गए है और शव रखकर उन्होंने प्रदर्शन करना शुरू कर दिया है। घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस भी मौके पर पहुंच चुकी है। फ़िलहाल डीएम और पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी मौके पर मौजूद हैं।

घटना को लेकर एसपी सतेंद्र कुमार का कहना है कि शव की पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही मौत के कारणों की पुष्टि हो सकेगी। उन्होंने यह भी कहा कि विवाद के दौरान पूर्व विधायक की मौत गिरने की वजह से हुई है। इससे पहले निर्वेंद्र कुमार मिश्रा और उनके बेटों पर शांतिभंग करने को लेकर कार्रवाई हो चुकी है। संपूर्णानगर थाना क्षेत्र में त्रिकोलिया पढुआ बस अड्डे के पास मेन रोड पर एक जमीन है। जिस पर समीर गुप्ता पुत्र किशन कुमार गुप्ता और पूर्व विधायक निर्वेंद्र के बीच कब्जे को लेकर विवाद है। जानकारी के अनुसार मामला न्यायालय में विचाराधीन है।

विवादित जमीन पर विपक्षी किशन कुमार गुप्ता रविवार को सैकड़ों लोगों के साथ कब्जा करने पहुंच गए। यह देख पूर्व विधायक भी अपने लोगों के साथ मौके पर पहुंचे। आरोप है कि कब्जा रोकने के लिए दबंगों ने पूर्व विधायक की लात-घूंसों से पिटाई कर दी। बचाव में दौड़े पूर्व विधायक के बेटे संजीव कुमार को पीटा गया। इससे दोनों की हालत बिगड़ गई। जिसके बाद उनकी अस्पताल ले जाते समय रास्ते में ही मौत हो गई।

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीकॉर्न.कॉम (bollyycorn.com) के सोशल मीडिया फेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

No comments:

Post a Comment