5वें दिन भी जारी रहा डीजल के दाम में गिरावट, यहां जानें पेट्रोल—डीजल के आज के भाव - Newztezz

Breaking

Tuesday, September 29, 2020

5वें दिन भी जारी रहा डीजल के दाम में गिरावट, यहां जानें पेट्रोल—डीजल के आज के भाव


नई दिल्ली। डीजल—पेट्रोल का भाव तेल विपणन कंपनियों पर निर्भर करता है। तेल विपणन कंपनियों ने लगातार पांचवें दिन भी डीजल के दाम में कटौती की है। वहीं पेट्रोल का स्थिर बना हुआ है। डीजल के दाम में कटौती के चलते देश के चार प्रमुख महानगरों दिल्ली, मुंबई, कोलकाता और चेन्नई में आठ पैसे प्रति लीटर सस्ता हो गया है। लगातार पांचवें दिन देश की राजधानी दिल्ली में डीजल का भाव 65 पैसे प्रति लीटर कम हुआ है। वहीं सितंबर में अब तक यहां डीजल के दाम में 2.93 रुपए प्रति लीटर गिरावट आई है।

इंडियन ऑयल की वेबसाइट के मुताबिक दिल्ली, मुंबई, कोलकाता और चेन्नई में डीजल की कीमत घटकर क्रमश: 70.63 रुपए, 77.04 रुपए, 74.15 रुपए और 76.10 रुपए प्रति लीटर पर पहुंच गया है। फिलहाल चारों महानगरों में पेट्रोल के भाव में कोई अंतर नहीं आया है और यह क्रमश: 81.06 रुपए, 87.74 रुपए, 82.59 रुपए और 84.14 रुपए प्रति लीटर पर स्थिर बना हुआ है।

बताते चलें कि कच्चे तेल में दो दिनों की तेजी के बाद फिर नरमी देखी जा रही है। अंतरराष्ट्रीय वायदा बाजार इंटर कांटिनेंटल एक्सचेंज पर ब्रेंट क्रूड के दिसंबर माह की डिलीवरी वायदा अनुबंध में आज बीते सत्र की तुलना में 0.61 फीसदी की नरमी के साथ 42.61 डॉलर प्रति बैरल पर कारोबार चल रहा था। इस लिहाज से उपभोक्ताओं को कोई बड़ी राहत नहीं है। लेकिन दाम स्थिर बने रहने से लोगों को मंहगाई से थोड़ी राहत तो मिली है।


No comments:

Post a Comment