मुख्तार अंसारी के गुर्गों पर पुलिस का शिकंजा, 42 ठिकानों पर छापेमारी, 11 गिरफ्तार - Newztezz

Breaking

Wednesday, September 23, 2020

मुख्तार अंसारी के गुर्गों पर पुलिस का शिकंजा, 42 ठिकानों पर छापेमारी, 11 गिरफ्तार


माफिया और बाहुबली विधायक मुख्तार अंसारी (Mukhtar Ansari) के गुर्गों पर पुलिस का शिकंजा कसता जा रहा है। लखनऊ पुलिस (Lucknow Police) की 48 स्पेशल टीमों ने मुख्तार अंसारी के गुर्गों के 42 ठिकानों पर छापा मारा है। इस छापेमारी के दौरान पुलिस को बड़ी सफलता मिली है। पुलिस ने हिस्ट्रीशीटर अभिषेक सिंह समेत 11 लोगों को गिरफ्तार किया है। इसके अलावा 21 लोगों को हिरासत में लिया गया है। इस छापेमारी में पुलिस के हाथ पिस्टल और बम भी लगा है। साथ ही, गांजा, अफीम औक मोटोरोला का हैंड सेट भी बरामद किया गया है।

वहीं, डीसीपी दिनेश पुरी ने इस पर प्रेस कॉन्फ्रेंस कर जानकारी साझा किया है। दिनेश पुरी के मुताबिक, मड़ियांव गांव निवासी बाबू (अभिषेक) मुख्तार अंसारी का नाम लेकर लोगों को धमकियां देता था। बाबू के अलीगंज आवास पर छापेमारी के दैरान दो पिस्टल, कारतूस और 24 खाली टिफिन बरामद हुई। कहा जा रहा है कि खाली टिफिन का इस्तेमाल ये लोग बम बनाने में करते थे। बाबू मुख्तार अंसारी का बेहद क़रीबी माना जाता है।

यही नहीं, कुछ के घर से एक दर्जन प्रतिबंधित वायरलेस सेट और ब्लड प्रीजर्व करने वाले बैग्स मिले हैं। इससे अनुमान लगाया जा रहा है कि ये लोग खून से जुड़ा कारोबार भी करते थे। पुलिस कमिश्नर सुजीत पाण्डेय का कहना है कि 6 डीसीपी के नेतृत्व में यह ऑपरेशन चलाया गया। इस ऑपरेशन के तहत उन लोगों के घर छापेमारी की गई जिनके खिलाफ अपराधिक मामले दर्ज हैं। इन पर जांच की जाएगी, अगर ये अपराधी साबित होते हैं तो आगे की कार्रवाई जारी रहेगी। बता दें कि पिछले दो महीनों से पुलिस मुख्तार अंसारी के गुर्गों पर वार कर रही है।

No comments:

Post a Comment