गरीब छात्रों को योगी सरकार का बड़ा झटका, 2 अक्तूबर तक नहीं मिलेगी ये सुविधा - Newztezz

Breaking

Wednesday, September 23, 2020

गरीब छात्रों को योगी सरकार का बड़ा झटका, 2 अक्तूबर तक नहीं मिलेगी ये सुविधा


लखनऊ: जहां एक ओर देश और दुनिया में कोरोना महामारी के चलते सबके काम बंद हो चुके हैं। वहीं अब गरीब छात्रों को योगी सरकार (Yogi sarkar) ने एक बड़ा झटका दिया है। सरकार ने ये फैसला किया है कि इस साल 2 अक्तूबर को न छात्रवृत्ति (Scholarship) बटेंगी और न ही शुल्क प्रतिपूर्ति मिलेगा। इसकी वजह है कि कोरोना संकट के कारण शिक्षण संस्थाओं ने बहुत ही कम छात्रों का डाटा फॉरवर्ड किया है। इसी कारण ये निर्णय लिया गया है। समाज कल्याण विभाग के बड़े अफसरों ने बताया है कि कोरोना संकट के कारण अब तक सबसे कम दाखिले हुए हैं।

इससे पहले प्रत्येक साल 2 अक्टूबर को पुराने छात्रों के खातों में राशि भेज दी जाती थी। लेकिन इस बार भी यही तय किया गया था कि 17 सितंबर तक जो पुराने छात्र आवेदन कर देंगे उन्हें 2 अक्टूबर को इस स्कीम का फायदा दिया जाएगा। मगर इस बार अब तक नए और पुराने कुल 20 हजार छात्रों का ही डाटा शिक्षण संस्थानों ने भेजा है।

समाज कल्याण विभाग एक अफसर के अनुसार इन स्थितियों में 2 अक्टूबर को स्कीम का लाभ नहीं दिया जा सकता। इस साल कक्षा 9 व 10 के छात्रों के लिए आवेदन की अंतिम तिथि 23 अक्टूबर और उसके ऊपर के छात्रों के लिए अंतिम तिथि 19 नवंबर है।

No comments:

Post a Comment