आईपीएल 2020: इन 3 कारणों से दिल्ली के खिलाफ चेन्नई को मिली हार - Newztezz

Breaking

Saturday, September 26, 2020

आईपीएल 2020: इन 3 कारणों से दिल्ली के खिलाफ चेन्नई को मिली हार


IPL 2020 CSK vs DC: आईपीएल 2020 लोगों के लिए काफी रोमांचक बना हुआ है, सभी टीमों के बीच जमकर मुकाबला देखने को मिल रहा है और काफी शानदार पारियां खेली जा रही हैं. दिल्ली कैपिटल्स और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच हुए मुकाबले में धोनी की टीम को 44 रनों से हार का मुंह देखना पड़ा. वहीं श्रेयस अय्यर की कप्तानी में दिल्ली कैपिटल्स ने अपना जलवा बरकरार रखा. दिल्ली की तरफ से मैदान पर पूरे जोश के साथ उतरे पृथ्वी शॉ और शिखर धवन ने टीम को मजबूत शुरुआत दिलाते हुए 94 रन टीम की झोली में डाले. वहीं श्रेयस अय्यर और ऋषभ पंत की बेहतरीन बल्लेबाजी ने टीम का स्कोर 175 पहुंचाया.

जिस तरह से मैदान पर श्रेयस अय्यर की टीम ने धुआंधार रन बनाए उस तरह से धोनी की टीम नहीं बना पाई. या कहें कि दिल्ली के गेंदबाजों के आगे धोनी की सेना पानी भरती नजर आई और सिर्फ 131 रन ही बना पाई. इस तरह धोनी की टीम को लगातार दूसरी बार हार का मुंह देखना पड़ा. तो चलिए जानते हैं कि किन कारणों की वजह से धोनी की टीम को करारी हार का मुंह देखना पड़ा है.

टॉस जीतने पर भी गेंदबाजी
दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ खेले गए मुकाबले में फिर वही गलती दोहराई गी तो शारजाह में हुई थी. यानि टॉस जीतकर भी बल्लेबाजी न चुनकर गेंदबाजी चुनी गई. जबकि पिछले तीन मैचों को देखें तो ओस के बाद भी पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम ने जीत हासिल की. टॉस जीतने के बाद धोनी ने खुद कहा कि पिछले कुछ मैचों में बाद में बल्लेबाजी करने वाली टीमें हारी है लेकिन ओस के फैक्ट को नकारा नहीं जा सकता और इस कारण उन्होंने गेंदबाजी करने का निर्णय लिया वहीं दिल्ली ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 175 रनों का लक्ष्य चेन्नई को दिया.

पृथ्वी शॉ ने बढ़ाई मुश्किलें
पहले गेंदबाजी करने के फैसले के बाद जब धोनी की सेना का बल्लेबाजी करने का मौका आया तो नई गेंद से अपनी टीम की योजनाओं को मैदान पर लागू करने में टीम नाकाम रही. देखा जाए तो पृथ्वी शॉ ने धोनी की मुश्किलें बढ़ा दी थीं. क्योंकि जिस तरह से पृथ्वी के बल्ले से धुआंधार रन निकले उसकी उम्मीद किसी को नहीं थी. वहीं अपनी टीम के लिए पहले विकेट की साझेदारी में धवन और पृथ्वी ने मिलकर 94 रन बनाए. दिल्ली कैपिटल्स की यही साझेदारी चेन्नई सुपरकिंग्स को भारी पड़ गई.

शुरुआत खराब
दिल्ली कैपिटल्स के खिलाड़ियों ने गजब का जज्बा दिखाया. वहीं धोनी को जिस खिलाड़ी से सबसे ज्यादा उम्मीद थी यानि चेन्नई टीम के सलामी बल्लेबाज शेन वॉटसन से. उन्होंने शुरुआत में शॉट से अच्छे लगाए लेकिन मैदान पर ज्यादा देर नहीं टिक पाए और शिमरोन हेटमायर को कैच थमाकर लौट गए. इससे धोनी की टीम को झटका लगा क्योंकि वॉटसन से बड़ी पारी की उम्मीद थी और उनका आउट होना ही मुश्किल बन गया था. चेन्नई की टीम की शुरुआत खराब होने की वजह से वह अपने लक्ष्य को पार नहीं कर पाए और हार का मुंह देखना पड़ गया.

No comments:

Post a Comment