दिल्ली के ‘नमूने’ से हुई सीएम योगी को तकलीफ, बिना नाम लिये कसा तंज - Newztezz

Breaking

Sunday, August 23, 2020

दिल्ली के ‘नमूने’ से हुई सीएम योगी को तकलीफ, बिना नाम लिये कसा तंज

यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को बिना नाम लिये विधानसभा में बड़ा तंज कसा है, ये तंज आप राज्यसभा सांसद संजय सिंह पर था, सीएम योगी ने कहा कि दिल्ली की एक नमूना उत्तर प्रदेश में आकर पूछता है कि कोविड-19 संक्रमण से लोगों को बचाने के लिये आपने क्या किया। सपा नेता संजय लाठर ने कहा कि इस व्यंग्य में मुख्यमंत्री की टीस छिपी हुई है, कोरोना के मामले प्रदेश में बढ रहे हैं, राज्य सरकार के कैबिनेट मंत्री और पूर्व क्रिकेटर चेतन चौहान का संक्रमण की वजह से निधन हो गया है, चेतन से पहले राज्य सरकार की एक और मंत्री (कमलारानी वरुण) की भी संक्रमण की वजह से मौत हो चुकी है।

बिना बहुमत पारित हो रहे हैं बिल
संजय लाठर एमएलसी हैं, यूपी के सीएम, राज्य सरकार और विधान परिषद के सभापति पर बड़ा आरोप लगाया है, उन्होने कहा कि 22 अगस्त को विपक्ष विधान परिषद में पेश हुए विधेयक पर मतदान कराने की मांग करता रहा, लेकिन विपक्ष की संख्या ज्यादा होने के बावजूद उनकी बातों को अनसुना किया गया, और विधेयक को पारित करा लिया गया। संजय लाठर ने कहा कि विधानसभा और विधान परिषद की कार्यवाही में भी तानाशाही चल रही है, मसले को लेकर 23 अगस्त को पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव पार्टी नेताओं से विचार विमर्श करेंगे, मामले को राज्यपाल और राष्ट्रपति के पास ले जाने की तैयारी है।

सीएम ने क्या कहा
कोरोना को लेकर विधानसभा और विधानपरिषद में सदस्यों को सीएम योगी ने अपनी शैली में जवाब दिया, लेकिन उनके जवाब में राज्य सरकार की चिताएं प्रमुखता से रहीं, yogi 1सीएम ने कोरोना संक्रमण से लोगों को बचाने की अपनी तैयारी की जानकारी दी, वहीं उन्होने कुछ अन्य मुद्दों पर भी जवाब दिया, वो अपने जवाब में अयोध्या में राम मंदिर निर्माण पर ले गये। 05 अगस्त को पीएम द्वारा किये गये भूमिपूजन को 492 साल के इतिहास का गौरवशाली दिन बताया।

उपलब्धियां बताई
सीएम ने राज्य सरकार के बजाय केन्द्र सरकार की उपलब्धियां गिनाई, उन्होने कहा कि मोदी सरकार ने जम्मू-कश्मीर में अनुच्छेद 370 समाप्त करके राज्य में आतंकवाद के ताबूत में कील ठोंक दी है। योगी ने भगवान परशुराम और राम पर भी वक्तव्य दिया, सीएम ने कहा कि दोनों में कोई अंतर नहीं है, दोनों विष्णु के अवतार हैं, बस कुछ लोगों की बुद्धि में भेद है। सीएम ने कहा कि वो प्रदेश वासियों को कोविड-19 के संक्रमण से मुक्ति दिलाएंगे, इस दौरान योगी ने ये भी बताया कि राज्य में 2016 के मुकाबले अपराध के मामले घटे हैं।

No comments:

Post a Comment